आज से दर्ज कराएं उत्तराखण्ड पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा के आंसर की पर आपत्तियां

UKPSC ने मंगलवार 23 जुलाई को उत्तराखण्ड सम्मिलित राज्य सिविल / प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा – 2024 के प्रारंभिक परीक्षा के प्रथम प्रश्न-पत्र – सामान्य अध्ययन (General Studies) एवं द्वितीय प्रश्न-पत्र – सामान्य बुद्दिमत्ता परीक्षा (General Aptitude Test) की चारों सीरीज (A B C और D) की उत्तर-कुंजियां जारी कीं। इन पर उम्मीदवार अपनी आपत्तियां आज यानी बुधवार 24 जुलाई से दर्ज करा सकते हैं।

उत्तराखण्ड पीसीएस प्रीलिम्स 2024 में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने उत्तराखण्ड सम्मिलित राज्य सिविल / प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा – 2024 के प्रारंभिक परीक्षा के प्रथम प्रश्न-पत्र – सामान्य अध्ययन (General Studies) एवं द्वितीय प्रश्न-पत्र – सामान्य बुद्दिमत्ता परीक्षा (General Aptitude Test) की चारों सीरीज (A, B, C और D) की उत्तर-कुंजियां जारी कर दी हैं। आयोग द्वारा दोनों ही 14 जुलाई को आयोजित प्रारंभिक परीक्षा की उत्तर-कुंजियां (UKPSC Prelims 2024 Answer Key) मंगलवार, 23 जुलाई को जारी की गईं, जिन पर उम्मीदवार अपनी आपत्तियां आज यानी बुधवार, 24 जुलाई से निर्धारित आखिरी तारीख 30 जुलाई तक दर्ज करा सकते हैं।

UKPSC Prelims 2024 Answer Key: ऐसे करें डाउनलोड और कराए आपत्ति दर्ज
ऐसे में जो उम्मीदवार उत्तराखण्ड पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा 2024 में सम्मिलित हुए थे, वे उत्तर-कुंजियों को डाउनलोड करने के लिए UKPSC की आधिकारिक वेबसाइट, psc.uk.gov.in पर विजिट करें। फिर होम पेज पर ही दिए आंसर-की सेक्शन के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद उम्मीदवारों को इस सेक्शन में दिए गए विभिन्न परीक्षाओं के आंसर-की के लिंक में से पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा की उत्तर-कुंजियों के लिंक (UKPSC Prelims 2024 Answer Key Link) पर क्लिक करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार उत्तर-कुंजियों को PDF फॉर्मेट में देख और प्रिंट कर सकेंगे।

इसके बाद, यदि किसी उम्मीदवार को उत्तराखण्ड पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा 2024 के GS या GAT पेपरों के लिए जारी की गई उत्तर-कुंजियों (UKPSC Prelims 2024 Answer Key) पर कोई आपत्ति होती है, तो वे इसे आंसर-की डाउनलोड पेज पर ही दिए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित पेज पर जाकर दर्ज करा सकते हैं। इस पोर्टल पर उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की डिटेल से लॉग-इन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपनी आपत्तियां दर्ज करा सकेंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें आपत्ति दर्ज कराने के लिए प्रति प्रश्न 50 रुपये की दर से शुल्क का भुगतान करना होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com