आज का राशिफल 17 मई: जानिए क्या है आज आपके लिए ख़ास

मेष:आज समाधानकारी व्यवहार अपनाने से किसी के साथ संघर्ष नहीं होगा, जो आपके और सामनेवाले व्यक्ति दोनों के हित में रहेगा। लेखकों और कलाकारों के लिए समय अनुकूल है। भाईयों के बीच प्रेम बढ़ेगा, फिर भी मध्याह्न के बाद आपकी चिंताओं में वृद्धि हो सकती है और उत्साह कम हो सकता है। मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन कर पाएंगे और साथ में आर्थिक विषय में भी कार्य करेंगे। परिजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा।

वृषभ:महत्वपूर्ण कार्यों को आज पूर्ण करने की गणेशजी सलाह देते हैं। धन लाभ की संभावना है। आप आज शारीरिक और मानसिक रूप से उत्साही रहेंगे। परिजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। परंतु मध्याह्न के बाद आपके व्यावहारिक निर्णयों में दुविधा बढ़ सकती है। हाथ में आया अवसर भी आप गवां सकते हैं। हठीले व्यवहार के कारण अन्य लोगों के साथ संघर्ष होने की संभावना है। संभव हो तो नया कार्य मध्याह्न से पूर्व ही संपन्न कर दीजिएगा।

मिथुन:आज गणेशजी आप को संभलकर चलने की सलाह देते हैं। आपको परिजनों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। आज शुरू किए गए कार्य अपूर्ण रह सकते हैं। शारीरिक अस्वस्थता और मानसिक व्यग्रता आपको परेशान कर सकती है। परंतु मध्याह्न के बाद आपमें कार्य करने का उत्साह बढ़ेगा। पारिवारिक वातावरण में अनुकूलता रहेगी। आत्मविश्वास में आज वृद्धि होगी। मनोरंजन के पीछे धन का व्यय हो सकता है।

कर्क:आज व्यापार में लाभ के योग हैं, ऐसा गणेशजी कहते हैं। किसी रमणीय स्थल पर पर्यटन का आयोजन कर सकते हैं। परंतु मध्याह्न के बाद आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। आंख के रोगों से कष्ट बढ़ सकता है। आज परिजनों पर दिल खोलकर खर्च कर सकते हैं, बजट न गड़बड़ा जाए इस बात का ध्यान रखें।

सिंह:नए कार्यों का आयोजन करने के लिए आज का दिन शुभ है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे। मित्रों, स्नेहीजनों से उपहार मिलेगा। व्यापार के क्षेत्र में नए संपर्कों से भविष्य में लाभ होने की संभावना में वृद्धि होगी। परिजनों और मित्रों के साथ आनंददायी क्षण बिताएंगे। आय में वृद्धि होने के योग हैं। छोटा-सा परंतु आनंददायी प्रवास संभव है।

कन्या:आपके व्यवसाय से अन्य व्यापारी भी धन का लाभ ले पाएंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं। लंबे प्रवास का योग बलवान है। स्वास्थ्य संभालकर चलिएगा। दूर स्थित स्नेहीजनों के समाचार मिलेंगे। मध्याह्न के बाद कार्यालय में वरिष्ठ अधिकारी का सहकार मिलेगा। गृहस्थ जीवन में सुख और संतोष की भावना रहेगी। व्यवसाइयों को पदोन्नति से लाभ होगा। सम्मान होने से आज मन प्रसन्न रहेगा।

तुला:शिथिलता एवं अधिक कार्यभार के कारण मानसिक व्याकुलता का अनुभव कर सकते हैं। निर्धारित समय में आप अपना कार्य पूर्ण कर पाएंगे। अपने स्वास्थ का ध्यान रखें और भोजन संबंधी आदतों में सुधार करें। प्रवास में विघ्न आने की संभावना है। परंतु मध्याह्न के बाद दूर स्थित स्नेही संबंधियों के समाचार मिलने से आपका आनंद दोगुना हो जाएगा। नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए भी आज के दिन उत्साह रहेगा। विदेश जाने के अनुकूल परिस्थिति का निर्माण होगा। व्यापार में भी लाभ होने की संभावना है।

वृश्चिक:प्रातःकाल के समय आप शरीर और मन दोनों से प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। परिजनों और मित्रों के साथ खान-पान का स्वाद ले पाएंगे। मध्याह्न के बाद आपको शारीरिक शिथिलता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव होगा। मध्याह्न के बाद खान-पान का ध्यान रखें। आज कार्य पूरे होने में अड़चन आ सकती है। ईश्वरभक्ति ही आपको मजबूती देगी।

धनु:आपका आज का दिन आनंदपूर्ण और उत्साहपूर्ण रहेगा। आपके कार्य योजनानुसार संपन्न होंगे। अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे। धन संबंधि लाभ होने की संभावना है। गृहस्थजीवन में मधुरता बनी रहेगी। आकस्मिक धनलाभ के योग हैं। छोटे से प्रवास का आयोजन कर पाएंगे। व्यापार में वृद्धि होगी। विदेश स्थित स्वजनों के शुभ समाचार मिलेंगे।

मकर:परिश्रम की अपेक्षा कम फल मिलने की संभावना है। फिर भी कार्य के प्रति आपकी निष्ठा में कमी नहीं आ पाएगी। संबंधों में सुधार आएगा और स्वास्थ्य आपका साथ देगा। बाहर खाने-पीने से बचें। मध्याह्न के बाद अधूरे कार्यों की पूर्णता होगी। आर्थिक लाभ होने की पूरी संभावना है। मायके से अच्छे समाचार मिलेंगे। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा।

कुंभ:विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ियों के लिए आज का दिन अच्छा है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। पिता तथा सरकार की ओर से लाभ होगा। मनोबल भी आप का दृढ़ रहेगा। इसलिए कार्यसफलता में कोई बाधा नहीं आएगी। फिर भी पाचनतंत्र बिगड़ सकता है इसलिए संभव हो तो बाहरी खान-पान टालिएगा। पढ़ाई-लिखाई में रुचि बढ़ेगी। धन संबंधि व्यवस्थित आयोजन कर पाएंगे।

मीन:आज आप काल्पनिक दुनिया में ही दिन व्यतीत करेंगे। सृजनात्मक शक्ति को भी उचित दिशा मिल जाएगी। परिजनों और मित्रों के साथ खान-पान का आयोजन होगा। दैनिक कार्य भी आत्मविश्वास और एकाग्र मन से पूर्ण कर पाएंगे। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है, पढ़ाई पर ध्यान दें। संतान के लिए समय अनुकूल है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। पिता से लाभ होगा।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com