आखिर क्यों अमेठी में उरी फिल्म दिखा रही हैं स्मृति ईरानी, वजह जानकर हो जायेंगे हैरान

सितंबर 2016 में भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर वहां पल रहे आतंकियों को ढेर करने का बड़ा कारनामा किया था. अब उस स्ट्राइक पर एक फिल्म बनी है, जिसका नाम उरी है. सर्जिकल स्ट्राइक को अपने कार्यकाल की बड़ी उपलब्धि बताने वाली मोदी सरकार इस फिल्म के जरिए एक बार फिर अपने उस साहस भरे फैसले को जनता के बीच रख रही है. वहीं, विधानसभा चुनाव की तरह ही लोकसभा चुनाव से पहले इसका असर एक बार फिर यूपी में भी देखने को मिल रहा है. अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ चुकीं स्मृति ईरानी मतदाताओं को लुभाने के मकसद से फ्री में यह फिल्म दिखा रही हैं.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उरी फिल्म के जरिए अपने लोकसभा क्षेत्र में जनता से जुड़ने का काम शुरू किया है. अमेठी की पांचों विधानसभा में मोबाइल थिएटर के जरिए वोट बैंक साधने का प्रयास किया जा रहा है. इस थिएटर में सैकड़ों लोगों को फ्री में मूवी दिखाई जा रही है. इसके लिए भाजपा कार्यकर्ता आम लोगों को लेकर थिएटर तक आ रहे हैं.

मोबाइल थिएटर बनाए गए

अमेठी की पांचों विधानसभा में बड़े-बड़े मोबाइल थिएटर बनाए गए हैं और इलाके के सैकड़ों लोगों को एक साथ उरी फिल्म दिखाई जा रही है. भारत सरकार द्वारा पाकिस्तान को जवाब देने वाली सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म के जरिए न सिर्फ जनता को जागरूक किया जा रहा है बल्कि वोटरों में सरकार के प्रति पॉजिटिव माहौल बनाने का काम भी किया जा रहा है.

बता दें कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बीजेपी और मोदी सरकार ने जमकर इस कदम को सार्वजनिक मंचों से सराहा था. साथ ही इस स्ट्राइक का चुनावी भाषणों में जमकर इस्तेमाल किया गया था. 28-29 सितंबर 2018 को हुई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद हुए यूपी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने प्रचार में जमकर सर्जिकल स्ट्राइक को मुद्दा बनाया था. अब जबकि लोकसभा चुनाव नजदीक है, ऐसे में बीजेपी और मोदी सरकार उरी फिल्म के जरिए सर्जिकल स्ट्राइक के कदम को जनता के बीच पहुंचाने का काम कर रही है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com