आईपीएल के जरिए भारतीय टीम में वापसी चाहते हैं अक्षर

हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के जरिए भारतीय टीम में वापसी करना चाहते हैं। उनकी कोशिश अगले महीने इंग्लैंड में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने की है। अक्षर ने शुक्रवार को आईपीएल के 10वें संस्करण के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 17 गेंदों में 38 रनों की पारी खेल टीम को 138 के स्कोर तक पहुंचाया और फिर गेंद से कमाल करते हुए तीन विकेट लेकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

आईपीएल के जरिए भारतीय टीम में वापसी चाहते हैं अक्षर

अक्षर ने आखिरी बार भारतीय टीम के लिए पिछले साल अक्टूबर में विशाखपट्टनम में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवां एकदिवसीय मैच खेला था। वह इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में जयंत यादव के चोटिल होने के बाद टीम में आए थे। तब से अक्षर टीम से बाहर हैं। अक्षर ने आईएएनएस से फोन पर हुए साक्षात्कार में कहा, “यह मेरा अभी तक का सर्वश्रेष्ठ आईपीएल रहा है।”

कुछ मैचों को छोड़कर मैंने अच्छी बल्लेबाजी की है, मैंने अच्छी गेंदबाजी भी की है। यह मेरा अभी तक का सर्वश्रेष्ठ सत्र रहा है। अभी काफी मैच खेले जाने हैं और मैं इन मैचों से मिले आत्मविश्वास को आगे ले जाना चाहता हूं।” अक्षर ने जून 2014 में भारतीय टीम के लिए पदार्पण किया था। उन्होंने कहा, “मुझे पहली बार भारतीय टीम में चुना गया उसका कारण मेरा आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन था।”

उस साल अक्षर ने 17 मैचों में 17 विकेट लेने के साथ ही टीम को फाइनल में पुहंचाने में मदद की थी। हालांकि उनकी टीम फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स से हार गई थी। अक्षर ने कहा, “आईपीएल अब युवाओं के लिए अच्छा मंच बन गया है। मैं यहां अच्छा प्रदर्शन कर वापसी करना चाहता हूं।” पंजाब अभी भी आईपीएल के 10वें संस्करण के प्लेऑफ की रेस में बना हुआ है।

पटेल ने कहा, “हम एक बार में एक मैच पर ही ध्यान दे रहे हैं। हमारी रणनीति ज्यादा दवाब लेने की नहीं है। हम अपना स्वाभाविक खेल खेलना चाहते हैं।” अक्षर ने युवा गेंदबाज कुलदीप यादव की भी जमकर तारीफ की है। अक्षर ने कहा है कि कुलदीप इस आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाज हैं।

उन्होंने कहा, “कुलदीप यादव ने अच्छा प्रदर्शन किया है। मैंने उनके साथ काफी क्रिकेट खेली है। वह युवा हैं और काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। भविष्य में वह भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे।”

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com