अहमदाबाद के रासायनिक कारखाने में लगी आग, बुझाने में जुटी 18 दमकल गाड़ियां

अहमदाबाद: रविवार को गुजरात के अहमदाबाद शहर में एक रासायनिक कारखाने में खतरनाक आग लग गई. मगर किसी के नुकसान होने की खबर नहीं है. मामला संतेज क्षेत्र का है. दमकल विभाग के एक अफसर ने कहा कि कारखाने में अचानक से एक धमाका हुआ जिसके पश्चात् आग चारों ओर फैल गई.

उन्होंने कहा कि उन्हें देर रात 2 बजे कारखाने में आग लगने की तहरीर प्राप्त हुई. जिसके पश्चात् दमकल विभाग के वाहन मौके पर पहुंच गए एवं आग बुझाने के काम में जुट गईं. अफसर ने कहा, ”जब हम यहां पहुंचे तो आग बहुत अधिक फैल गई थी. हमने बहुत हद तक आग पर नियंत्रण पा लिया है. मगर अभी भी आग बुझाने का काम जारी है.” दमकल विभाग के अफसर के अनुसार, आग बुझाने के लिए 18 दमकल वाहनों को एक रिमोट-नियंत्रित फायर रोबोट के साथ घटनास्थल पर भेजा गया था. जिसका उपयोग उन इलाकों के लिए किया जाता है जहां मैन्युअल तौर पर काम करना संभव नहीं है.

वही हाल ही में सूरत में भी एक बिल्डिंग में आग लग जाने से हंगामा मच गया था. इस के चलते इमारत की तीसरी मंजिल पर बनी एक लाइब्रेरी में पढ़ाई कर रही युवतियां फंस गई थीं, जिन्हें वक़्त रहते दमकल विभाग की टीम ने सकुशल निकाल लिया. साथ ही कुछ देर पश्चात् आग पर भी नियंत्रण पा लिया गया. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com