अवैध खनन करने वालों ने नायब तहसीलदार और सर्वेयर को पीटा
अवैध खनन करने वालों ने नायब तहसीलदार और सर्वेयर को पीटा

अवैध खनन करने वालों ने नायब तहसीलदार और सर्वेयर को पीटा

सोनभद्र। उत्तर प्रदेश अवैध खनन माफिया की चपेट में है। जगह-जगह अवैध खनन की सूचना मिलती रहती है। गंगा, यमुना, बागै, गोमती, बेतवा और सोन आदि नदियों में अवैध खनन जारी है। इनके हौसले इतने बुलंद है कि यह कभी भी किसी अधिकारी से मारपीट करने में नहीं हिचकते। आज सोनभद्र के जुगैल थाना क्षेत्र के कुड़ारी ग्राम पंचायत में मंगलवार को अवैध खनन का जायजा लेने पहुंचे सदर नायब तहसीलदार व सर्वेयर पर खनन माफिया के गुर्गों ने हमला कर दिया।अवैध खनन करने वालों ने नायब तहसीलदार और सर्वेयर को पीटा

 लेखपाल से भी हाथापाई की और मोबाइल फोन छीनकर वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। हालात इस कदर बिगड़े कि मौके पर जिलाधिकारी को जाना पड़ा। वहीं पुलिस ने अवैध खनन में संलिप्त एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। जिलाधिकारी सोनभद्र प्रमोद कुमार उपाध्याय ने बताया कि अवैध खनन की जांच करने गई प्रशासनिक टीम के सदस्यों संग मारपीट करने वाले खनन माफिया के एक गुर्गे को गिरफ्तार कर लिया गया है। आगे कार्रवाई की जा रही है।

गुर्गे नदी में ट्राली छोड़कर फरार

ग्राम पंचायत स्थित कुंडवासिनी धाम सोन नदी के किनारे स्थित है। जिला प्रशासन को नदी में खनन होने की सूचना पर डीएम ने जायजा के लिए नायब तहसीलदार सदर पवन सिंह, खनन विभाग के सर्वेयर योगेश शुक्ला और लेखपाल रमेश मिश्र को मौके पर भेजा। प्रशासनिक टीम जैसे ही वहां पहुंची, खनन माफिया के गुर्गों ने उन पर हमला बोल दिया। टीम के सदस्यों से जमकर मारपीट की और मोबाइल फोन भी छीन लिया। इसी बीच अधिकारियों ने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दे दी।

जब तक पुलिस वहां पहुंचती तब तक गुर्गे नदी में ट्राली छोड़कर फरार हो चुके थे। उधर, मामले की जानकारी जब डीएम प्रमोद कुमार उपाध्याय को हुई तो खनन अधिकारी को लेकर भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। मौका मुआयना किया और खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया। वहीं, मोबाइल बरामदगी के लिए पुलिस की टीम को मध्य प्रदेश राज्य के ठठवा व रमडीहा गांव में भेजा गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com