अराफात जैसी साजिश नवाज शरीफ के साथ, PAK नेता का दावा…

एक पाकिस्तानी नेता ने दावा किया है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री को धीमी मौत देने की साजिश की जा रही है, इसके लिए उन्हें जहर दिया जा रहा है. ये दावा किया है मुताहिदा कौमी मूवमेंट के संस्थापक अल्ताफ हुसैन ने. अल्ताफ ने ब्रिटेन में शरण ले रखी है और वे लंदन में रहते हैं.

मुताहिदा कौमी मूवमेंट के संस्थापक अल्ताफ हुसैन ने दावा किया है कि नवाज शरीफ को पोलोनियम नाम का जहर दिया जा रहा है. समाचार एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि जिस तरह से यासिर अराफात को धीमा जहर देकर मार दिया गया उसी तरह की साजिश नवाज शरीफ के साथ की जा रही है. यासिर अराफात की मौत 2004 में हुई थी.

प्लेटलेट काउंट गिरना यानी धीमा जहर

अल्ताफ हुसैन ने सबसे पहले 2 नवंबर को ट्वीट किया था, “नवाज शरीफ के शरीर में प्लेटलेट काउंट गिर रहा हैं, यह एक जाना माना तथ्य है कि पोलोनोयिम का इस्तेमाल दुश्मनों को खत्म करने में होता है. यह धीमे जहर के रूप में काम करता है और प्लेटलेट को नष्ट कर देता है. सिर्फ विशेषज्ञ रेडियोऐक्टिव प्रयोगशालाओं में ही इसकी पुष्टि की जा सकती है. अंतरराष्ट्रीय लैब को इसकी जांच करनी चाहिए.”

मंगलवार को उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर एक रिसर्च आर्टिकल शेयर किया. इसका शीर्षक था, पोलोनियम-अ परफेक्ट पॉइजन. उन्होंने लिखा, “प्यारे छात्रों और समर्थकों, 2 नवंबर को मैंने एक ट्वीट किया उस पर आपने कई सारे सवाल पूछे, पोलोनियम-अ परफेक्ट पॉइजन ये मेरा रिसर्च आर्टिकल है, मैंने इस विषय पर जवाब देने की पूरी कोशिश की है, कृपया इसे ध्यान से पढ़ें.”
एमक्यूएम संस्थापक ने अपने आर्टिकल को पोस्ट करते हुए लिखा, “सिर्फ यासिर अराफात ही नहीं नोबेल पुरस्कर विजेता और मैडम क्यूरी की बेटी इरेने जूलियट क्यूरी और अलेक्जेंडर लितविनेन्को कुछ ऐसे जाने माने/संदिग्ध शख्सियत हैं जो पोलोनियम के जहर के शिकार हैं.”

अंतरराष्ट्रीय जांच की जरूरत

अल्ताफ हुसैन ने कहा कि पोलोनियम के शिकार शख्स के रहस्यमय बीमारी और लगातार खराब होते सेहत की जांच करने के लिए वैश्विक स्तर पर पहचान बनाए स्थाओं से जांच की जरूरत होती है.

नवाज की तबीयत नाजुक

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सर्विस अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, उनकी तबीयत नाजुक बनी हुई है. पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख नवाज शरीफ को बुधवार को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) की हिरासत से औपचारिक तौर से रिहाई मिली है. उन्हे पाकिस्तान के जटी उमरा स्थित अपने निवास में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को भी अभी करप्शन के मामले में जमानत मिली हुई है.

पीएमएल-एन की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने कहा कि नवाज शरीफ का शरीफ मेडिकल कॉम्पलेक्स में इलाज नहीं किया जाएगा. औरंगजेब ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री का इलाज उनके आवास पर ही किया जाएगा, जहां उनके निजी चिकित्सक डॉ. अदनान मलिक की देखरेख में एक आईसीयू यूनिट की स्थापना की गई है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com