अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत के जंगलों में लगी आग से अब तक 23 की मौत, कईं लापता

अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत के जंगलों में गुरुवार सुबह लगी आग और भीषण हो गई है। आग की चपेट में आने से अब तक 23 लोगों की मौत हो गई है। शनिवार को राहत और बचाव कर्मियों ने 14 और लोगों के शव बरामद किए। इससे पहले शुक्रवार को नौ लोगों की मौत हो गई थी और दर्जनों लापता बताए गए थे।

आग की भीषणता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक लाख से ज्यादा लोग अपना घर-बार छोड़ने के लिए मजबूर हो गए हैं। हजारों घर आग से तबाह हो चुके हैं। तेज हवाओं ने आग की भीषणता और फैलने की गति को और बढ़ा दिया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस आपदा के लिए फॉरेस्ट विभाग को जिम्मेदार ठहराया है।

बट काउंटी के शेरिफ कोरे होनेआ ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि चार लोगों के शव गाड़ी के अंदर मिले जबकि एक शव गाड़ी के बाहर था। वहीं, तीन शव घर के बाहर और एक अंदर मिला। आग पर काबू पाने के लिए प्रशासन करीब 2200 दमकल कर्मचारियों समेत हेलीकॉप्टर की मदद ले रहा है।

हॉलीवुड हस्तियों ने छोड़ा अपना घर

हॉलीवुड सितारों का घर कहे जाने वाला मालिबू रिजॉर्ट भी आग की चपेट में आ गया है। इसके चलते टीवी स्टार किम करदाशियां, गायिका लेडी गागा समेत कई हॉलीवुड हस्तियों को अपना घर छोड़ना पड़ा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com