अमेरिका की डांट पर गिड़गिड़ाया पाकिस्तान, आतंकियों पर कार्रवाई करने का दिया भरोसा

अमेरिका की डांट पर गिड़गिड़ाया पाकिस्तान, आतंकियों पर कार्रवाई करने का दिया भरोसा

पाकिस्तान ने अमेरिका को ये आश्वासन दिया है कि वह आतंकवादियों से सख्ती से निपटेगा और भारत के साथ तनाव को कम करने के लिए कदम उठाएगा। इस बात की जानकारी सोमवार को व्हाइट हाउस के अधिकारी ने दी है।अमेरिका की डांट पर गिड़गिड़ाया पाकिस्तान, आतंकियों पर कार्रवाई करने का दिया भरोसाअमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से फोन पर बात की है। कुरैशी ने उन्हें आतंकियों से निपटने का आश्वासन दिया है। इस बात की जानकारी बॉल्टन ने ट्वीट कर दी है।

बोल्टन ने ट्वीट कर कहा, “जैश-ए-मोहम्मद और अन्य आतंकी संगठनों के खिलाफ सार्थक कदम उठाने के लिए पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से बात की। उन्होंने मुझे आश्वासन दिया कि पाकिस्तान आतंकियों से सख्ती से निपटेगा और भारत के साथ तनाव को कम करने के लिए कदम बढ़ाना जारी रखेगा।”

बोल्टन ने कुरैशी से ऐसे समय पर बात की है जब भारत के विदेश सचिव विजय गोखले अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने अपने दौरे के पहले दिन अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद जारी बयान में कहा गया है कि अमेरिका पाकिस्तान पर आतंकवाद को लेकर लगातार दबाव बनाता रहेगा।

विदेश मंत्रालय के डिप्टी प्रवक्ता रॉबर्ट पैलाडिनो ने कहा कि विदेश मंत्री पोम्पियो और विदेश सचिव विजय गोखले ने पुलवामा हमले को लेकर बातचीत की ताकि न्याय मिल सके। आतंकवादियों के खिलाफ सार्थक कार्रवाई करने की पाकिस्तान की तत्परता पर भी बातचीत हुई।

पोम्पियो ने ये आश्वास दिया है कि आतंक के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका भारत सरकार और भारत के लोगों के साथ है। दोनों के बीच आतंकवाद समेत परस्पर हितों वाले द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर बातचीत हुई।

भारत और पाकिस्तान के बीच 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले के बाद से तनाव बढ़ गया है। जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) पर आत्मघाती हमला हुआ। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली। लेकिन पाकिस्तान ने फिर भी उसके खिलाफ कोई कदम नहीं उठाया। इसके बाद भारत ने 26 फरवरी को बालाकोट स्थित जैश के ठिकाने पर हवाई हमला किया।

जिसके अगले दिन पाकिस्तान ने भारत के सैन्य प्रतिष्ठान पर हमला कर दिया। उन्होंने भारत का मिग-21 गिराया और उसके पायलट अभिनंदन वर्तमान को हिरासत में ले लिया। वहीं भारत ने पाकिस्तान का एफ-16 गिराया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com