अमेरिकन ओपन के सेमीफाइनल में भिड़ सकते हैं नडाल और ये जाने-माने...

अमेरिकन ओपन के सेमीफाइनल में भिड़ सकते हैं नडाल और ये जाने-माने…

NEW DELHI: विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त पुरुष टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल और तीसरी वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर साल के चौथे एवं आखिरी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अमेरिकी ओपन में एक दूसरे के खिलाफ कोर्ट पर उतर सकते हैं। दोनों को टूर्नामेंट के एक ही हाफ में रखा गया है।अमेरिकन ओपन के सेमीफाइनल में भिड़ सकते हैं नडाल और ये जाने-माने...CBI का वो जांबाज अधिकारी जिसने जान पर खेलकर बाबा को उसके कुकर्मों की…उसके बाद

वहीं पूर्व नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी रूस की मारिया शारापोवा प्रतिबंध से लौटने के बाद अपने पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में रोमानिया की सिमोना हालेप के खिलाफ खेलेंगी। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, नडाल और फेडरर- टेनिस के दो दिग्गजों की बीच अगला मैच होता है तो टेनिस जगत का यह सबसे शानदार मैच होगा। अगर इन दोनों का मैच होता है तो यह इस टूर्नामेंट में इन दोनों का पहला मैच होगा। 

 

फेडरर ने इस साल आस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन का खिताब जीता था, वहीं नडाल ने फ्रेंच ओपन की ट्ऱॉफी 10वीं बार हासिल की थी। नडाल ने फेडरर पर 23 बार जीत हासिल की है वहीं फेडरर ने नडाल के खिलाफ 14 मुकाबले जीते हैं। पहले राउंड में नडाल सर्बिया के दुसान लाजोविक से भिडेंगे। फेडरर पहले मुकाबले में 19 साल के अमेरिकी खिलाड़ी फ्रांसेस टियाफोए के खिलाफ खेलेंगे। दूसरी वरीय ब्रिटेन के एंडी मरे के ड्रॉ में आठवीं वरीयता प्राप्त फ्रांस के जो विलफ्राइड सोंगा, 12वीं वरीयता प्राप्त स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्ता और फ्रांस के 16वीं वरीय लुकास पाउली जैसे खिलाड़ी हैं। 

महिलाओं में शीर्ष वरीय चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा पोलैंड की माग्डा लिनेटे के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। वह क्वार्टर फाइनल में रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा से भिड़ सकती हैं और सेमीफाइनल में उनका सामना यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना से हो सकता है। डोपिंग के कारण 15 महीनों का प्रतिबंध झेलने के बाद कोर्ट पर वापसी कर रही शारापोवा का सामना हालेप से होगा। शारापोवा को अमेरिकी टेनिस संघ (यूएसटीए) से वाइल्ड कार्ड एंट्री मिली है।

इस साल विंबलडन का खिताब अपने नाम करने वाली स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा को अमेरिका की वीनस विलियम्स के साथ एक ही ड्रॉ के क्वार्टर में रखा गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com