आप ने अमानतुल्ला खान को पार्टी से किया सस्पेंड, बयान की होगी जांच

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने ओखला से अपने विधायक अमानतुल्ला खान को पार्टी से सस्पेंड कर दिया है। साथ ही कहा गया की अमानुतल्ला की बयान की जांच होगी। पंकज गुप्ता की अध्यक्षता में पार्टी विधायक अमानतुल्ला के बयान की जांच के लिए जांच कमिटी बनायी जाएगी। कमिटी में आशुतोष भी सदस्य होंगे। कुमार विश्वास को लेकर अमानतुल्ला ने जो बयानबाजी की, उसे लेकर PAC नाराज थी, PAC बैठक में उन्हें पार्टी से निलंबित करने का फैसला किया गया है। इससे पहले मंगलवार को अमानुतल्ला ने आप PAC पद से इस्तीफा दे दिया था।

आपको बता दें कि सारा विवाद अमानतुल्लाह खान के उस बयान के बाद खुलकर सामने आया था जब अमानतुल्लाह ने कुमार विश्वास पर बीजेपी के साथ मिलकर पार्टी को तोड़ने की साजिश रचने का आरोप लगाया था। ऐसे में कुमार उम्मीद कर रहे थे कि केजरीवाल अमानतुल्लाह को पार्टी से तुरंत बाहर का रास्ता दिखा देंगे, पर ऐसा हुआ नहीं। इससे नाराज कुमार विश्वास मंगलवार को मीडिया के सामने अपनी नाराजगी जाहिर। इससे नाराज मनीष सिसोदिया भी मीडिया के सामने आए और उन्होंने कहा कि कुमार विश्वास को इसे निजी लड़ाई नहीं बनाना चाहिए। उन्होंने पार्टी की बैठक में आने के बजाय मीडिया के सामने अपनी बात रखने के लिए भी विश्वास को आड़े हाथों लिया था। हालांकि कुमार विश्वास ने जब फैसला लेने के लिए मंगलवार रात की डेडलाइन का ऐलान किया, तो केजरीवाल और सिसोदिया उन्हें मनाने पहुंच गए।

बता दें कि कुमार विश्वास अन्ना आंदोलन के समय से ही केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के साथ जुड़े हुए हैं। वह AAP के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं, साथ ही सिसोदिया के अच्छे दोस्त भी। वह पार्टी के स्टार प्रचारकों में से एक हैं। उनके बीजेपी में जाने की अटकलें पहले भी लगती रही हैं, पर उन्होंने हर बार इसका खंडन किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com