अभी-अभी: पूर्व मुख्यमंत्री की हालत हुई नाजुक, मैक्स हॉस्पिटल में वेंटिलेटर पर रखा गया

अभी-अभी: पूर्व मुख्यमंत्री की हालत हुई नाजुक, मैक्स हॉस्पिटल में वेंटिलेटर पर रखा गया

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी की तबीयत रविवार को अचानक ज्यादा बिगड़ गई.  उन्हें दिल्ली के मैक्स सुपर स्पेशियेलिटी अस्पताल में लाइफ सपोर्ट सिस्टम यानी वेंटिलेटर पर रखा गया है.अभी-अभी: पूर्व मुख्यमंत्री की हालत हुई नाजुक, मैक्स हॉस्पिटल में वेंटिलेटर पर रखा गयाअस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि बुखार और निमोनिया से जूझ रहे एनडी तिवारी को दिल्ली के मैक्स सुपर स्पेशियेलिटी अस्पताल के आईसीयू में 26 अक्टूबर को भर्ती कराया गया था.

डॉक्टर ने बताया कि रविवार को उनका ब्लड प्रेशर काफी कम हो गया और हालत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया. डॉक्टरों की एक टीम चौबीस घंटे उनकी हालत पर नजर रख रही है. बता दें कि 91 वर्षीय तिवारी पिछले माह चाय पीते समय बेहोश भी हो गए थे.   

गौरतलब है कि सितंबर में तिवारी को ब्रेन स्ट्रोक हुआ था, जिसकी वजह से उनकी हालत नाजुक हो गई. केंद्रीय मंत्री और आंध्र प्रदेश के राज्यपाल भी रह चुके तिवारी का इलाज वरिष्ठ न्यूरोसर्जन जेडी मुखर्जी एवं वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ सुमित सेठी की निगरानी में चल रहा है.

बता दें कि एनडी तिवारी यूपी के तीन बार और एक बार उत्तराखंड के सीएम रह चुके हैं. वह ऐसे भारतीय नेता हैं, जिन्होंने दो राज्यों की कमान संभाली. वहीं आंध्र प्रदेश के राज्यपाल भी रह चुके हैं, हालांकि विवादों में घिरने के कारण उन्हें इस पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com