अभी-अभी खेल के दौरान इस खिलाडी के सर पर लगी चोट

अभी-अभी खेल के दौरान इस खिलाडी के सर पर लगी चोट

पाकिस्तानी ऑलराउंडर शोएब मलिक के सिर पर गेंद लग गयी। मलिक के साथ यह हादसा न्यू जीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे इंटरनैशनल के दौरान हुआ। इस गेंद पर शोएब मलिक डिफेंस कर रन लेने के दौड़ पड़े थे कि फील्डर का थ्रो सीधे उनके सिर पर लग गया। हालांकि उन्होंने बल्लेबाजी करनी जारी रखी लेकिन गेंद लगने के दौरान वह बेसुध से हो गए। इसके बाद वह फील्डिंग करने नहीं उतरे। अभी-अभी खेल के दौरान इस खिलाडी के सर पर लगी चोट

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, मलिक बिना हेलमेट या हैट पहने क्रीज पर उतरे क्योंकि उस समय न्यू जीलैंड के स्पिनर्स बल्लेबाजी कर रहे थे। यह घटना पाकिस्तानी पारी के 32वें ओवर में हुई जब मलिक ने एक तेज रन लेने के लिए दौड़े लेकिन मोहम्मद हफीज ने उन्हें वापस भेज दिया। मलिक जब अपनी क्रीज में पहुंचने की कोशिश कर रहे थे तब पॉइंट पर खड़े कॉलिन मुनरो का थ्रो उनके सिर के पिछले हिस्से में लगा और गेंद सीमा रेखा के पार चली गई। मलिक फौरन नीचे गिर गए। कई मिनट बाद उन्होंने दोबारा बल्लेबाजी करने शुरू की। जब यह घटना हुई तो वह 1 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके तीन गेंद बाद वह 6 रन बनाकर आउट हो गए। 

मलिक के मैदान पर न उतरने पर पाकिस्तान क्रिकेट के फिजियोथेरपिस्ट वीबी सिंह ने कहा, ‘गेंद लगने के कारण मलिक थोड़े बेसुध से हो गए थे। वह खेल नहीं सकते थे इसलिए फील्डिंग करने नहीं उतरे।’ उन्होंने कहा कि मलिक ठीक हैं और अच्छी तरह रिकवर कर रहे हैं। 

इसके बाद सीरीज के चौथे मैच में पाकिस्तान को न्यू जीलैंड के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 262 रन बनाए। मोहम्मद हफीज ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने 51 रनों की पारी खेली। हारिस सोहैल ने भी 50 रनों का योगदान दिया। कप्तान सरफराज अहमद ने 46 गेंदों पर तेज 51 रन बनाकर टीम का स्कोर 262 तक पहुंचाने में मदद की। जवाब में न्यू जीलैंड ने 45.5 ओवरों में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 5 वनडे इंटरनैशनल मैचों की सीरीज में न्यू जीलैंड 4-0 से आगे है। 

बता दें कि साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए एक घरेलू मैच में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी फिल ह्यूज के सिर पर भी गेंद लग गई थी। फिल ह्यूज बैटिंक पर थे, तब एग बाउंसर आकर उनसे सिर के पिछले हिस्से पर जा लगा था। ह्यूज सिर पर गेंद लगते ही बेहोश होकर मैदान पर ही गिर गए थे। बाद में इस दुखद हादसे में उनकी हॉस्पिटल में मौत हो गई। 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com