अभी-अभी: इस्राइल-गजा सीमा पर हुआ धमाका, चार इस्राइली घायल

अभी-अभी: इस्राइल-गजा सीमा पर हुआ धमाका, चार इस्राइली घायल

इस्राइली-गजा सीमा के नजदीक एक धमाके में चार इस्राइली जवान घायल हो गए हैं जिसमें से दो की हालत गंभीर है। सेना का कहना है कि उस क्षेत्र में एक फलस्तीनी झंडा लहरा रहा था जिसके करीब जवान गए तो वहां धमाका हो गया। जवाबी कार्रवाई में इस्राइल ने गजा में हमास के ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं। इस्राइली अधिकारियों के अनुसार, हमास के छह ठिकानों को निशाना बनाया गया है जिसमें एक सुरंग और हथियार फैक्ट्री शामिल है। गजा में स्वास्थ्यकर्मियों ने बताया कि इस घटना में दो फलस्तीनी घायल हुए हैं।अभी-अभी: इस्राइल-गजा सीमा पर हुआ धमाका, चार इस्राइली घायलसीमा पर हुई सबसे खराब घटना
इस्राइली मीडिया का कहना है कि यह धमाका इस्राइल और हमास चरमपंथियों के बीच 2014 के युद्ध के बाद सीमा पर हुई सबसे खराब घटना है।इस धमाके की जिम्मेदारी अभी तक किसी भी संगठन ने नहीं ली है। खान यूनुस शहर के पूर्व में स्थानीय समयानुसार शाम चार बजे यह घटना हुई।
सेना ने कहा है कि शुक्रवार को एक प्रदर्शन के दौरान विस्फोटक उपकरण लगाया गया था और वह झंडे से जुड़ा हुआ था। जवान जब इस्राइली हिस्से की तरफ से झंडे के पास गए तब उपकरण में विस्फोट हो गया।

इस्राइल और हमास
जर्मनी के म्यूनिख में एक सुरक्षा सम्मेलन में भाग लेने गए इस्राइली प्रधानमंत्री बिन्यामिन नेतन्याहू ने इस धमाके पर कहा, “गजा सीमा पर हुई घटना बेहद गंभीर है। हम उचित तरीके से इसका जवाब देंगे।”

फलस्तीनी अधिकारियों का कहना है कि हमास के तीन ट्रेनिंग कैंप और एक छोटे समूह से जुड़े ठिकानों पर हमला हुआ है, लेकिन कोई घायल नहीं हुआ है।साथ ही इस्राइली मीडिया ने कहा है कि शनिवार शाम को देश के दक्षिण में गजा की ओर से दागा गया एक रॉकेट गिरा था। इसमें कोई घायल नहीं हुआ है।

इस क्षेत्र से दागे जाने वाले हर रॉकेट और मोर्टार के लिए इस्राइल हमास को जिम्मेदार ठहराता है। 2008 से हमास इस्राइल के साथ तीन युद्ध लड़ चुका है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com