अब देश के जवान भी आये कोरोना वायरस की चपेट में.. पॉजिटिव पाया गया टेस्ट

देश भर में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच खबर है कि भारतीय सेना (Indian Army) के जवान में भी Covid 19 की पुष्टि की गई है. बताया गया कि हाल ही में जवान के पिता ने ईरान की यात्रा की थी. बताया गया कि लद्दाख स्काउट के जवान में Coronavirus लक्षण देखे जाने के बाद उसकी जांच कराई गई, जो पॉजिटिव आई. जवान को जहां अस्पताल भेज दिया गया है, वहीं उसकी बहन और पत्नी को भी आइसोलेट कर दिया गया है.


सेना के सूत्रों ने बुधवार को कहा कि लेह में एक 34 वर्षीय सैनिक का पॉजिटिव केस पाया गया. सशस्त्र बलों में यह पहला COVID-19 मामला है. लेह के चुहोट गांव का रहने वाला यह सिपाही अपने पिता के संपर्क में आया, जो पहले ही संक्रमण का शिकार हो चुके थे. उनके पिता 20 फरवरी को एअर इंडिया की फ्लाइट से ईरान से तीर्थयात्रा पर लौटे थे और 29 फरवरी से लद्दाख हार्ट फाउंडेशन में आइसोलेशन में हैं.

क्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 147
जवान 25 फरवरी से छुट्टी पर था और 2 मार्च को फिर से ड्यूटी पर लौटा. सूत्रों ने बताया कि  16 मार्च को इनका टेस्ट पॉजिटिव पाया गया. सोनम नूरबो मेमोरियल (एसएनएम) अस्पताल में सैनिक को आइसोलेट किया गया है. एसएनएम हार्ट फाउंडेशन में उनकी बहन, पत्नी और दो बच्चे भी हैं

सूत्रों ने उचित संख्या की जानकारी दिए बिना बताया कि जवान के सम्पर्क में आए सभी लोगों को पृथक कर दिया गया है. स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के 10 नए मामले सामने आने के बाद इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 147 हो गई है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com