अफगानिस्तान में भारी बारिश और बर्फबारी का कहर, 39 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के विभिन्न प्रांतों में भारी बारिश और बर्फबारी का कहर देखने को मिला है। भारी बारिश और बर्फबारी के कारण कम से कम 39 लोगों की जान चली गई है और 30 से अधिक घायल हो गए हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई ने खामा प्रेस के हवाले से बताया कि अफगानिस्तान भारी बारिश और बर्फबारी से जूझ रहा है। हाल ही में हुई भारी बर्फबारी ने प्रांतों और जिलों में कई मार्गों को प्रभावित किया है।

सैकड़ों घर हुए बारिश और बर्फबारी से तबाह

आपदा प्रबंधन मंत्रालय के प्रवक्ता जनान सईक ने कहा कि बर्फबारी के कारण हजारों जानवर भी मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि बर्फबारी और बारिश ने 637 आवासीय घरों को पूरी तरह से नष्ट कर दिया है। साथ ही 14,000 मवेशियों की जान भी ले ली है।

लोगों ने मांगी मदद

वहीं, स्थानीय निवासी अब्दुल कादिर ने बताया कि भीषण बारिश और बर्फबारी ने उनके जीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है। इससे उनको बहुत नुकसान हुआ है और जानवर भी मारे गए हैं। एक अन्य निवासी अमानुल्लाह ने सरकारी सहायता की तत्काल आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि प्रभावित लोगों तक जल्द से जल्द मदद पहुंचाई जाए।

सालांग राजमार्ग फिर से खोला गया

गौरतलब है कि बीते चार दिनों की बर्फबारी और बर्फीले तूफान के बाद सोमवार को सालांग राजमार्ग फिर से खोल दिया गया है। बर्फबारी और बारिश के कारण सालांग राजमार्ग को बंद कर दिया गया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com