अपोलो हॉस्पिटल्स ने जारी किया तिमाही नतीजा

हेल्थकेयर प्रमुख अपोलो हॉस्पिटल्स एंटरप्राइज लिमिटेड (Apollo Hospitals Enterprise Ltd) ने 30 सितंबर, 2023 को समाप्त तीन महीनों वित्तीय नतीजों का एलान किया है। इस नतीजों में कंपनी ने अपने वित्तीय प्रदर्शन की जानकारी दी है। कंपनी का प्रॉफिट ऑफ्टर टैक्स के लिए 294.8 करोड़ रुपये का कर पश्चात लाभ दर्ज किया है।

पिछले वर्ष की इसी तिमाही के दौरान अपोलो हॉस्पिटल्स ने 279.1 करोड़ रुपये का प्रॉफिट ऑफ्टर टैक्स दर्ज किया था।

स्टैंडअलोन प्रॉफिट में आई कमी

कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि अप्रैल से सितंबर के छमाही अवधि के लिए टैक्स के बाद स्टैंडअलोन लाभ 508.9 करोड़ रुपये रहा। वहीं, पिछले वर्ष की समान अवधि में यह 612.3 करोड़ रुपये था। वहीं कंपीन का कुल इनकम पिछले वर्ष की इसी तिमाही के दौरान 1,758.5 ​​करोड़ रुपये से बढ़कर 1,931.1 करोड़ रुपये हो गई।

30 सितंबर, 2023 को समाप्त छह महीने की अवधि के लिए, स्टैंडअलोन कुल आय पिछले वर्ष की समान अवधि में पंजीकृत 3,298.7 करोड़ रुपये के मुकाबले बढ़कर 3,637.3 करोड़ रुपये हो गई।

अपोलो हॉस्पिटल्स ने एक बयान में कहा कि निवेश समिति की सिफारिशों के आधार पर बोर्ड ने कंपनी के लिए एक विस्तार योजना का मूल्यांकन और मंजूरी दे दी है। इसके लिए लगभग 3,400 करोड़ रुपये का शेष पूंजी परिव्यय शामिल है। अपोलो हॉस्पिटल अगले तीन वित्तीय वर्षों में 3,400 करोड़ रुपये की लागत से आठ स्थानों पर 2,300 बिस्तर जोड़ने की राह पर है।

अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप के चेयरमैन प्रताप सी रेड्डी ने कहा

40 से अधिक वर्षों से अपोलो ने भारत में स्वास्थ्य सेवा क्रांति का नेतृत्व किया है। यह पूरे देश में गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएँ प्रदान करने में अग्रणी भूमिका निभाई है। हमारी अटूट प्रतिबद्धता हमें अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों में निवेश और हमारी मौजूदा सुविधाओं की निरंतर वृद्धि से प्रेरित होकर, दूर-दूर तक अपनी सेवाओं की पहुंच बढ़ाने के लिए प्रेरित करती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com