अनुच्छेद 370: पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा भारत के लिए…

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान की तरफ से तरह-तरह के बयान आ रहे हैं। पाकिस्तान की सरकार जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाए जाने को अभी तक स्वीकार नहीं कर पा रहा है।

जम्मू के लिए आ रहे तरह-तरह के बयान के बाद अब पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा कि कश्मीर में बिगड़ते हुई स्थिति क्षेत्रीय शांति के लिए खतरा है। 

कमर जावेद बाजवा ने गुजरनवाला कोर्प( Gujranwala Corps)का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने सभी सेना अधिकारियों को भारत का सामना करने की तैयारी पर क्लास दी। बता दें कि थोड़े दिन पहले पाकिस्तान की तरफ से बयान आया था कि भारत और पाकिस्तान के बीच इस साल अक्टूबर-नवंबर के महीने में परमाणु युद्द हो सकता है। 

भारत से बातचीत करने को तैयार हुआ पाक

पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी अपना बयान पलटते हुए कह चुके हैं कि वह पाकिस्तान के साथ जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर बातचीत करने को तैयार हैं, लेकिन भारत की तरफ से उनको कोई भी सकारात्मक फीडबैक नहीं मिल रहा है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगर भारत कश्मीर में नजरबंद अलगाववादी को रिहा करते हैं तो भारत -पाकिस्तान के बीच बातचीत हो सकती है।

दूसरे देशों को भारत-पाक की मध्ययता कराने का पाक ने दिया अवसर

पकिस्तान ने जम्मू कश्मीर का मुद्दा अंतराष्ट्रीय स्तर पर उठाया, लेकिन उसे तरफ से हताशा ही हाथ लगी है। ज्यादातर देश बोल चुके हैं कि ये दोनों देशों को आतंरिक मामला है। लेकिन पाकिस्तान की तरफ से कहा गया है कि अगर कोई भी देश, दोनों देश के बीच मध्यस्ता कराते हैं तो काफी अच्छा कदम होगा। 

5 अगस्त को जम्मू से हटाया गया था अनुच्छेद 370 

भारतीय सरकार ने अनुच्छेद 370 को जम्मू कश्मीर हटाने का फैसला सुनाया था। संसद में पेश किए बिल में लद्दाख को अलग राज्य राज्य बनाने का भी फैसला सुनाया गया था। इस फैसले का सभी लोगों ने स्वागत भी किया था। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com