अनुच्छेद 370: जिला मजिस्ट्रेट रुकावटों के लिए माफी मांगी, कश्मीर के लोगों को मिली राहत, कई इलाकों में शुरू हुई टेलिफोन सेवा

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से लगभग एक महीना हो गया है। सरकार हर संभव कोशिश कर रही है कि वहां के हालात सामान्य हो जाए।

मालूम हो की अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से सभी संचार सेवाएं बंद कर दी गई थी। वर्तमान में घाटी में हालात सामान्य हो रहे है। गुरूवार से राज्य में टेलीफोन सेवाएं चालू कर दी गई है।

श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट शाहिद चौधरी ने बताया है कि घाटी में गुरूवार से ही मोबाइल सेवा चालू कर दी गई है। इसके साथ ही उन्होंने बताया है कि कुछ इलाकों में पहले ही टेलीफोन सेवाएं चालू हैं। इसके लिए उन्होंने सभी जनता को धन्यवाद किया है कि और सभी को धैर्य बनाए रखने के लिए शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने सभी से धाटी में पैदा गुई रुकावटों के लिए माफी भी मांगी है।  

घाटी में बाधित थी टेलिफोन सेवाएं
जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद से राज्य में मोबाइल सेवाएं बंद कर दी गई थी। राज्य में हाई अलर्ट भी जारी किया गया था। 370 को हटाए जाने के बाद से देशभर में इस फैसले का स्वागत किया गया था, लेकिन पाकिस्तान लगातार इस फैसले का विरोध कर रहा है। इसके अलावा वह इस विषय पर अंतराराष्ट्रीय स्तर पर भी चर्चा करने के लिए यूएन पहुंचा था, लेकिन किसी भी बड़े देश ने पाकिस्तान का साथ नहीं दिया और बयान दिया है कि ये दोनों देशों का आंतरिक मामला है।  

पाक परमाणु हमले की दे चुका है धमकी
जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाए एक महीना होने जा रहा है। इसके बाद से पाकिस्तान लगातार जहर उगल रहा है। पाकिस्तान के तरफ से अफवाह फैलाई जा रही है कि घाटी में हालात सामान्य नहीं है। बौखलाए पाकिस्तान ने भारत पर परमाणु हमला करने की भी धमकी थी। हालांकि इस प्रकार की धमकियों से भारत पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा और पाकिस्तान ही भारत के साथ अपना व्यापार बंद करने से खुद ही परेशान हो चुका है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com