अचानक हमास का नाम भूल गए बाइडन, अमेरिकी राष्ट्रपति ने मांगी माफी

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि बातचीत के दौरान वो हमास का नाम ही भूल गए। उन्होंने हमास के जगह विपक्षी आंदोलन शब्द का इस्तेमाल किया। हालांकि थोड़ी देर बाद कुछ लोगों ने उन्हें याद दिलाया कि वो हमास की बात कर रहें हैं फिर उन्होंने माफी मांगते हुए हमास कहते हुए बातचीत की।

हमास के खिलाफ युद्ध में अमेरिका इजरायल के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। वहीं, दूसरी ओर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन युद्ध विराम की वकालत भी कर रहे हैं।

इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि बातचीत के दौरान वो हमास का नाम ही भूल गए।

उन्होंने हमास के जगह ‘विपक्षी आंदोलन’ शब्द का इस्तेमाल किया। हालांकि, थोड़ी देर बाद कुछ लोगों ने उन्हें याद दिलाया कि वो हमास की बात कर रहें हैं, फिर उन्होंने माफी मांगते हुए हमास कहते हुए बातचीत की।

सवाल का जवाब देते हुए बाइडन भूल गए हमास का नाम

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हमास ने जिन नागरिकों को बंधक बनाया है उन्हें रिहा करने को लेकर इजरायल के साथ चर्चा से जुड़े एक सवाल का जवाब देते वक्त बाइडन हमास का नाम भूल गए। 81 वर्षीय राष्ट्रपति जो बाइडन के स्वास्थ्य को लेकर भी काफी चर्चा होती है। वहीं, वो आगामी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक के दावेदार माने जा रहे हैं।

युद्ध विराम नहीं लगेगा: बेंजामिन नेतन्याहू

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन की इजरायल में नेताओं से मुलाकात से पहले बुधवार को हमास ने इजरायली बंधकों की रिहाई के संबंध गाजा में 135 दिनों के युद्ध विराम की योजना का मसौदा दिया। लेकिन कुछ घंटों के भीतर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास का प्रस्ताव अस्वीकार कर दिया। कहा, गाजा में हम जीत के नजदीक हैं। कुछ ही महीनों में वहां पर लड़ाई खत्म कर देंगे।

फिलहाल किसी भी समझौते को नहीं मानेगा इजरायल: नेतन्याहू

प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा, हमास का युद्ध विराम का प्रस्ताव माना तो वह भविष्य के लिए आपदा होगी। उन्होंने साफ कर दिया कि इजरायल गाजा में हमास की सत्ता बनाए रखने से संबंधित किसी भी समझौते को नहीं मानेगा। गाजा को सुरक्षा की गारंटी देने की क्षमता केवल इजरायल में है, किसी और में नहीं है।  नेतन्याहू ने ये बातें तेल अवीव में अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन से वार्ता के बाद कही हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com