अगर इस महीने लेना चाहते हैं घूमने का मजा, तो करें विदेशों की इन 5 बेहतरीन जगहों की सैर

नवंबर का महीना चल रहा हैं और इसी के साथ ही हल्की-हल्की ठंड ने भी अपनी दस्तक दे दी हैं। घूमने के लिए यह सबसे बेहतरीन समय माना जाता हैं क्योंकि इस समय ना तो ज्यादा गर्मी होती है और ना ज्यादा सर्दी। ऐसे में अगर आप भी घूमने जान एक प्लान बना रहे हैं, तो आज हम आपको विदेशों की कुछ बेहतरीन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं। इन जगहों की सैर आपको नया अनुभव देगी। तो आइये जानते है इन जगहों के बारे में। 

* स्पेन, सेवेली

स्पेन की राजधानी सेवेली घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। यहां की हल्की-हल्की ठंड में घूमने का मजा ही कुछ है। सेवेली में आप एतिहासिक इमारतें, मॉरशि रॉयल पैलेस और अन्य प्लेस देख सकते हैं।

* नेपाल, काठमांडू

चारो ओर हिमालय से घिरे नेपाल की राजधानी काठमांडू में आप छुट्टियों को यादगार बना सकते हैं। नवंबर के दौरान यहां का मौसम ट्रैकिंग करने के लिहाज से ओर भी अच्छा हो जाता है।

* इटली, सिसली

समुद्र किनारे बसे इस शहर में आप अपनी छुट्टियां सुकून और शांति से बिता सकते हैं। सिसली की बहुत सी जगहें यूनेस्को की वर्ल्ड हैरिटेज साइट में शामिल हैं इसलिए घूमने के लिए भी सिसली बिल्कुल परफेक्ट जगहें है।

* कनाडा, टोरंटो

टोरोंटो को कनाडा की एडवेंचर सिटी कहा जाता है। वैसे तो यहां हर साल टूरिस्ट की भीड़ लगी रहती है लेकिन नंवबर में यहां हजारों की संख्या में टूरिस्ट आते हैं। यहां घूमने के साथ आप शानदार नाइटलाइफ का मजा भी ले सकते हैं।

* अर्जेंटीना, ब्यूनस आयर्स

इस महीने में अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स का मौसम साफ रहता है। ब्यूनस एक इलेक्ट्रिक सिटी है इसलिए रात के समय तो यहां का नजारा देखने लायक होता है। यहां आने के बाद आपका वापस जाने को मन नहीं करेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com