अगर आप भी करते हैं Truecaller इस्तेमाल, तो इस बग के शिकार हो सकते हैं, पढ़िए इस जरुरी जानकारी को

Truecaller यूजर्स को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ा। यूजर्स ने शिकायत की थी कि उनकी अनुमति के बिना Truecaller अपने UPI पेमेंट सर्विस Truecaller Pay के लिए उन्हें साइन-अप कर रहा है। इसके लिए यूजर्स ने Twitter पर शिकायत की है। इस मामले को लेकर कंपनी ने एक बयान जारी किया है। कपंनी ने कहा है कि उनकी ऐप के लेटेस्ट वर्जन में बग पाया गया है। यह बग पेमेंट फीचर को प्रभावित कर रहा है। कंपनी के मुताबिक, इस बग को फिक्स कर दिया गया है। 

Truecaller ने दिया बयान: “हमने पेमेंट फीचर को प्रभावित करने वाले Truecaller के लेटेस्ट अपडेट में एक बग ढूंढा है जो इस वर्जन के अपडेट होते ही बिना यूजर की अनुमति के उनका रजिस्ट्रेशन Truecaller Pay पर कर देता है। यह एक बग था और हमने ऐप के इस अपडेट को बंद कर दिया है जिससे कोई अन्य यूजर प्रभावित न हो। हम इस अपडेट को लेकर यूजर्स से माफी मांगते हैं। यह हमारे क्वालिटी स्टैंडर्ड्स को पार नहीं कर रहा है। हमने इस बग को फिक्स कर दिया है। इसे फिक्स करने वाले नए वर्जन को रोलआउट कर दिया गया है। जो यूजर्स इस बग से प्रभावित हुए हैं उन्हें यह नया अपडेट जल्द ही मिल जाएगा। इससे पहले यूजर्स ऐप के मेन्यू सेक्शन में जाकर खुद को डीरजिस्टर कर सकते हैं।”

नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के CEO और MD डिलीप अस्बे ने कहा, “यह बिना यूजर की अनुमति के गलती से ऐप में दर्ज किया जा रहा है। इसके साथ यूजर्स UPI पेमेंट नहीं कर सकते हैं। UPI की ऑनबोर्डिंग के लिए यूजर्स को अभी भी 2FA यानी OTP और डेबिट कार्ड की डिटेल्स दर्ज करनी होंगी। इसके बाद UPI पिन सेट करनी होती है। इसे यूजर्स के अकाउंट पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।”

Twitter पर यूजर्स ने की शिकायत: Twitter पर यूजर्स ने कंपनी के इस बग कि शिकायत की थी। एक यूजर ने कंपनी के आधिकारिकयों को टैग करते हुए कहा कि उन्हें टेक्स्ट मैसेज मिला कि Truecaller ने अपनी पेमेंट सर्विस के लिए बैंक अकाउंट के साथ रजिस्टर करने की कोशिश की। यूजर ने बताया कि इसके लिए उनसे किसी तरह की परमीशन नहीं मांगी गई। देखा जाए तो इस तरह के रजिस्ट्रेशन को पूरा करने के लिए मैनुअली UPI पिन समेत अन्य जानकारी दर्ज करने की जरुरत होती है। ऐसे में यूजर की तरफ से ये जानकारी दर्ज न करने पर रजिस्ट्रेशन पूरा नहीं हुआ। इसके वाबजूद भी यूजर को मैसेज प्राप्त हुए कि UPI ऐप के लिए आपका रजिस्ट्रेशन हो गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com