अगर आप एक ट्विटर यूजर हैं और आपके पास फ्री वाला ब्लू टिक है तो आपके लिए बुरी एक खबर..

अगर आप एक ट्विटर यूजर हैं और आपके पास फ्री वाला ब्लू टिक है तो आपके लिए बुरी खबर है। दरअसल ट्विटर का ट्विटर वेरिफाइएड अकाउंट जो करीब 4.2 मिलियन लीगेसी अकाउंट को फॉलो करता था अब सबको अनफॉलो कर दिया है।

क्या आप ट्विटर पर लीगेसी ब्लू टिक धारक हैं? तो, आप बहुत जल्द अपना वेरिफिकेशन बैज खो सकते हैं। ट्विटर वेरिफाइएड अकाउंट ने ट्विटर पर सभी को अनफॉलो कर दिया है। यह संकेत देता है कि आपका फ्री ब्लू टिक बहुत जल्द गायब हो सकता है।

एलन मस्क (Elon Musk) ने पहले कहा था कि सभी लीगेसी ब्लू टिक धारक ( legacy blue tick) 1 अप्रैल को अपना वेरिफिकेशन बैज खो देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लेकिन ऐसा लगता है कि मस्क और उनकी टीम इस दिशा में काम कर रही है और जल्द ही सभी फ्री ब्लू टिक को जल्द ही हटा देगी।

jagran

4.2 मिलियन अकाउंट को किया अनफॉलो

अभी तक, ट्विटर वेरिफाइड अकाउंट (Twiiter Verified Account) उन सभी को फॉलो करता था जो प्लेटफॉर्म पर वेरिफाइड हैं। और शुरुआत से ही ऐसा होता आया है। लेकिन अचानक, शुक्रवार की सुबह, अकाउंट ने ट्विटर पर सभी को अनफॉलो कर दिया, जिसमें एलन मस्क, कंपनी के नए ट्विटर बॉस और जैक डॉर्सी और बाकी सभी शामिल थे। बता दें, ट्वीटर का ‘Twitter Verified’ अकाउंट करीब 4.2 मिलियन लीगेसी अकाउंट को फॉलो करता था लेकिन अब इसने सभी को हटा दिया है।

Twitter ने हटाया न्यूयॉर्क टाइम्स का ब्लू टिक

ने New York Times सहित कुछ पुराने अकाउंट से ब्लू टिक हटाना शुरू कर दिया है, और जल्द ही फ्री ब्लू टिक वाले यूजर अपना ब्लू चेकमार्क खो देंगे। मस्क चाहते हैं कि हर कोई जो अपने प्रोफाइल नाम के आगे ब्लू टिक चाहता है, वह ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन खरीदें। 

भारत में, ट्विटर मोबाइल ऐप यूजर से 900 रुपये चार्ज कर रहा है, जबकि वेब यूजर को प्रति माह लगभग 600 रुपये का भुगतान करना होगा। अब, ब्लू सब्सक्रिप्शन के साथ ढेर सारी सुविधाएँ और लाभ मिलते हैं जो फ्री अकाउंट वाले यूजर को नहीं मिलेंगे। सबसे बड़े फीचर में एडिट ट्वीट शामिल है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com