अगर आपके घर के पास है पीपल का पेड़ तो… जरूर पढ़े ये खबर

पीपल का पेड़ कई लोगों के घर में होता है और इस पेड़ का पूजन किया जाता है. ऐसे में कई बार पीपल का पेड़ लोगों के घरों की दीवाल से लिपट जाता है लेकिन लोग गुस्से में उसे हटा देते हैं. वहीं कहा जाता है ज्योतिष के मुताबिक धर्म में पीपल को बहुत पवित्र माना जाता है और इस कारण से पीपल को हटाने से दोष लगता है. जी हाँ, अगर आप इस दोष से बचना चाहते हैं तो यह कुछ आसान उपाय हैं जो किए जा सकते हैं. आइए जानते हैं.

* कहते हैं अगर पीपल के पेड़ को दीवार से हटाया जाए तो उसके स्थान पर किसी दूसरी जगह पीपल का पौधा लगा देना चाहिए क्योंकि इससे आप दोष के अशुभ फल से बच जाते हैं.

* कहा जाता है पीपल में भगवान विष्णु का वास होता है इस कारण इस दोष से बचने के लिए रोजाना भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए. इसी के साथ तुलसी की माला से ‘ओम नमो वासुदेवाय नमः’ मंत्र का जाप करें.

* कहते हैं पीपल की पूजा से शनि देव खुश हो जाते हैं. वहीं ऐसा भी कहते हैं कि पीपल को नष्ट करने से शनि दोष पड़ता है जिससे बचने के लिए शनिदेव की पूजा करनी चाहिए और पीपल पर जल चढ़ाने के साथ ही तेल का दीपक लगना चाहिए.

* कहा जाता है पीपल की पूजा से पितृदोष से मुक्ति मिलती है और साथ ही इसे नष्ट करने से पितृदोष भी लगता है. अगर आप इस दोष के अशुभ फल से बचना चाहते हैं तो प्रत्येक अमावस्या को पितरों की शांति के लिए घर पर ही पूजा करें और हर अमावस्या को पीपल पर जल चढ़ाएं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com