अगर अब WhatsApp पर किया ये काम तो मिलेगा नोटिस, पढ़िए पूरी जानकारी

Whatsapp ने भारत में अपने यूजर्स के लिए ‘frequently forwarded’ रोल-आउट करना शुरू कर दिया है। जैसा की नाम से पता चलता है, यह लेबल यूजर्स को वो मैसेज स्पॉट करने में मदद करता है, जिसे प्लेटफार्म पर कई बार फॉरवर्ड किया गया हो। ऐसे Forwarded मैसेजेज अब से स्पेशल डबल एरो आइकन के साथ आएंगे। यूजर्स को तब भी नोटिफिकेशन आएगी, जब वो किसी मैसेज को काफी बार दूसरों को भेज रहे हों।

Whatsapp ‘frequently forwarded’ फीचर कुछ समय से टेस्टिंग फेज में था। नया लेबल तब दिखाई देगा जब किसी मैसेज को 5 बार से ज्यादा फॉरवर्ड किया गया हो। Whatsapp का कहना है की मैसेज कितनी बात फॉरवर्ड किया गया है, यह एन्ड-टू-एन्ड एन्क्रिप्टेड होगा। Whatsapp लम्बे टेक्स्ट मैसेजेज जैसे की चेन मैसेजेज को छोटा भी करेगा।

यूजर्स के पास पूरा मैसेज देखने का विकल्प होगा। कंपनी को उम्मीद है की नए फीचर्स प्लेटफार्म पर यूजर्स को बेहतर अनुभव देंगे। Whatsapp के प्रवक्ता ने कहा की- हमने हाल ही में Forwarded मैसेजेज को लेकर एक अपडेट जारी किया है। इसमें लोगों को कई बार फॉरवर्ड किए मैसेजेज का पता लगेगा। इन मैसेजेज को डबल एरो मार्क किया जाएगा। अगर यूजर्स ऐसे किसी मैसेज को फॉरवर्ड करेंगे, तो उसे नोटिस भी मिलेगा।

Whatsapp ‘frequently forwarded’: यह लेटेस्ट फीचर पिछले साल आए ‘forwarded’ लेबल के एडिशन के तौर पर लाया गया है। यह फीचर सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है। Whatsapp ने एक मैसेज को फॉरवर्ड करने की सीमा भी अधिकतम 5 चैट तक की कर दी है। ऐप का यह नया फीचर फेक न्यूज को फैलने से रोकने के लिए पेश किया गया है। पिछले कुछ महीनों से, Whatsapp ने इससे जुड़े कई इन-ऐप फीचर्स लॉन्च किए हैं। Whatsapp फिलहाल भारत में पेमेंट सेवा को लॉन्च करने में लगा है|

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com