अंबाला : कोहरे के कारण 12 ट्रेनों का संचालन प्रभावित

ट्रेनों में यात्रियों को दोहरी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक तरफ तो कोहरे के कारण देरी से चल ट्रेनों के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, दूसरी ओर रेलों में चोरी की बढ़ती घटनाओं ने भी यात्रियों को परेशान कर दिया है।

कोहरे के कारण ट्रेनों के देरी से चलने का सिलसिला लगातार जारी है तो दूसरी तरफ ट्रेनों में चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। ऐसे में यात्रियों को परेशानी हो रही है। वहीं, जीआरपी थाने में भी खानापूर्ति के नाम पर एफआईआर दर्ज करके कार्रवाई पूरी की जा रही है और चोर जीआरपी की गिरफ्त से बाहर हैं। शुक्रवार को भी जहां अंबाला कैंट स्टेशन पर आने वाली 12 ट्रेनें घंटों की देरी से पहुंची। वहीं साबमरती-दौलतपुर चौक से एक बैंक कर्मी का लैपटॉप बैग चोरी हो गया। 

देरी से चलने वाली ट्रेनें 
ट्रेन नंबर 04690 जालंधर सिटी-अंबाला कैंट एक्सप्रेस 30 मिनट की देरी से गंतव्य स्टेशन पर पहुंची। इसी प्रकार ट्रेन नंबर 14815 श्रीगंगानगर-ऋषिकेश एक्सप्रेस 1.10 घंटे, 14508 फाजिल्का-दिल्ली एक्सप्रेस 3.10 घंटे, 04548 बठिंडा-अंबाला स्पेशल 50 मिनट, 12472 कटरा-मुंबई स्वराज एक्सप्रेस 30 मिनट, 22451 मुंबई-चंडीगढ़ एक्सप्रेस 50 मिनट, 12925 मुंबई-अमृतसर पश्चिम एक्सप्रेस 40 मिनट, 12325 कोलकाता-नंगलडैम साप्ताहिक एक्सप्रेस 30 मिनट, 12318 अमृतसर-कोलकाता अकाल तख्त एक्सप्रेस 30 मिनट, 12054 अमृतसर-हरिद्वार जनशताब्दी एक्सप्रेस 20 मिनट, 14815 श्रीगंगानगर-ऋषिकेश 1 घंटा, 12460 अमृतसर-नई दिल्ली एक्सप्रेस 20 मिनट की देरी से गंतव्य स्टेशन पर पहुंची।

ट्रेन में चोरी
साबरमती-दौलतपुर चौक एक्सप्रेस में सफर कर रही महिला का लैपटाॅप बैग चोरी हो गया। ट्रेन के चंडीगढ़ पहुंचने के बाद मामले की शिकायत जीआरपी को दी गई। घटना 10 जनवरी की है। चंडीगढ़ से प्राप्त जीरो एफआईआर के आधार पर अब अंबाला कैंट जीआरपी थाने में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी गई है। उदयपुर निवासी और कोटक महेंद्रा बैंक में कार्यरत नेहल मिश्रा ने बताया कि 10 जनवरी को वह ट्रेन नंबर 19411 में जयपुर से चंडीगढ़ तक सफर कर रही थी। उसकी सीट एसी कोच एबी-2 में 9 नंबर थी। सफर के दौरान वो सो गई। जब उसकी आंख खुली तो ट्रेन अंबाला कैंट स्टेशन पर थी। इस दौरान उसने देखा कि लैपटॉप बैग गायब है। आसपास तलाश करने के बाद भी बैग नहीं मिला। बैग में लैपटॉप के अलावा 4-5 हजार रुपये थे व बैंक का आई कार्ड था जोकि चोरी हो गया था।

वित मंत्रालय अधिकारियों के बैग भी हुए थे चोरी
16 दिसंबर को भी वित्त मंत्रालय से जुड़े दो अधिकारियों का अमृतसर-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस से बैग चोरी हो गया था। 25 जनवरी को जीआरपी थाने में पहुंची जीरो एफआईआर के आधार पर अब अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी गई है। गाजियाबाद निवासी प्रज्ञा प्रतिष्ठा ने बताया कि वो अपने दोस्त राहुल मीणा के साथ ट्रेन नंबर 12014 अमृतसर-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस में सफर कर रही थी। ट्रेन जब अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो किसी अज्ञात ने उनका बैग चोरी कर लिया। बैग में दोनों के सरकारी पहचान पत्र, आई पैड , बैंक के कार्ड व अन्य जरूरी दस्तावेज थे। इसी प्रकार दूसरी घटना कालका-हावड़ा नेताजी एक्सप्रेस में हुई थी और इस दौरान ट्रेन में सफर कर रही महिलाओं के दो पर्स चोरी हो गए थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com