अंधो की इस मशहूर कुंड में डुबकी लगाने से आजाएगी आँखों की रौशनी

आँखों के बिना सब कुछ काला नज़र आता है,  दुनिया देखने के लिए आँखों का होना बहुत जरुरी है लेकिन कई बार आँखों में ऐसी परेशानी हो जाती है कि दिखाई देना बंद हो जाता है या फिर किसी की बचपन से ही आँखें नहीं होती. लेकिन जिनकी आँखों की रोशनी नहीं है उनके लिए यह खुशखबरी है जिसकी हम बात कर रहे हैं. जी हाँ, आपको इसके लिए ज्यादा कुछ नहीं करना है बल्कि  इस कुंड में नहाना है इससे आपकी आँखों की रोशनी वापस लौट आएगी. 

दरअसल, हम बात कर रहे है राजस्थान की. राजस्थान के जोधपुर के मसूरिया नामक स्थान के पास लोक देवता रामदेव बाबा का मंदिर है. आपको बता दें, इसी मंदिर के बीच में एक कुंड बना हुआ है. कई साल पहले से ही लोगो की मान्यता है कि इसमें डुबकी लगाने मात्र से नेत्रहीनों तक की आँखे ठीक हो जाती है. इसके अलावा यह भी कहा जाता है की इस कुंड में नहाने वाले की सारी बीमारिया ठीक हो जाती है साथ ही उनपर से बुरी आत्माओ का साया भी हट जाता है.

इस कुंड में विशेष उत्सव का आयोजन किया जाता है. यहां लाखो लोग आते है अपनी बीमारियों के इलाज के लिए. इसका जल भी लोग बोतल में भरकर ले जाते है. ताकि किसी भी प्रकार की समस्या होने पर इस चमत्कारी जल से उस समस्या को दूर कर सके.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com