अंडमान और निकोबार द्वीप समूह ने पिछले 24 घंटों में नहीं मिले एक भी कोरोना संक्रमण…

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि केंद्र शासित प्रदेश अंडमान और निकोबार द्वीप समूह ने पिछले 24 घंटों में एक भी कोरोना संक्रमण का मामला दर्ज नहीं किया है। द्वीप समूह पर संक्रमितों की संख्या 7,492 है। अधिकारी ने कहा कि कोरोना की मौत का आंकड़ा 128 पर बना हुआ है क्योंकि पिछले 24 घंटों में कोरोना के कारण किसी की मौत नहीं हुई है।

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह पर 5 जुलाई को एक भी कोरोना का मामला नहीं मिला था। शुक्रवार को एक और व्यक्ति कोरोना से ठीक हो गया, जिससे द्वीपसमूह में ठीक होने वालों की कुल संख्या 7,352 हो गई। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अब 12 सक्रिय कोरोना मामले हैं और सभी मरीज दक्षिण अंडमान जिले में हैं, जबकि अन्य दो जिले उत्तर और मध्य अंडमान और निकोबार अब कोरोना से मुक्त हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने कहा कि हमने कोरोना के 4,17,598 नमूनो की जांच की है और सकारात्मकता दर 1.79 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि यहां पर आने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से कोरोना परीक्षण से गुजरना पड़ता है।

स्वास्थ्य सचिव आरएन शर्मा ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया कि केंद्र शासित प्रदेश की आबादी लगभग 4 लाख है और अब तक कुल 2,18,848 लोगों को टीका लगाया गया है, जिनमें से 1,62,321 लोगों को कोरोन की पहली खुराक मिली है और 56,527 को वैक्सीन की दोनों टीके दिए जा चुके है।

तो वहीं अगर भारत में कोरोना संक्रमण की बात करें तो पिछले 24 घंटो में 42 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटो में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1206 है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक केरल, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और ओडिशा में सबसे अधिक कोरोना के नए केस मिल रहे है। भारत में रिकवरी दर 97.2% पहुंच गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com