Sunday , 29 May 2022

हांगकांग में चूहे मिले कोरोना पॉजिटिव, सभी को मारने का ऐलान

Loading...

विक्टोरिया: इस समय पूरे देशभर में कोरोना महामारी के मामले देखने के लिए मिल रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच हांगकांग (Hong Kong) से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। जी दरअसल यहां कम से कम 2000 हैम्स्टर (चूहे जैसा जीव) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। मिली जानकारी के तहत बीते मंगलवार को हांगकांग प्रशासन ने कहा कि, ‘सभी संक्रमित चूहों को मारा जाएगा।’ वहीं आगे प्रशासन ने बताया कि पालतू जीवों के एक स्टोर में कई हैम्स्टर (Hamsters) कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं। जी दरअसल, स्टोर में एक कोरोना पॉजिटिव कर्मचारी काम कर रहा था, और उसी के चलते चूहे भी संक्रमित हो गए।

इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि इस जीव के आयात और निर्यात पर भी रोक लगाई जाएगी। इसी के साथ यह भी जानकारी दी गई है कि पालतू जीवों के स्टोर के कर्मचारी के बीते सोमवार को जांच में कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया है। वहीं प्रशासन ने स्पष्ट किया कि जीवों से मानव में कोरोना फैलने का कोई साक्ष्य नहीं मिला है, लेकिन एहतियात के तौर पर प्रभावित स्टोर से 7 जनवरी के बाद खरीदे गए सभी हैम्स्टर को अनिवार्य रूप से मारा जाएगा।

Loading...

आप सभी को बता दें कि प्रशासन ने लोगों से अपील करते हुए यह भी कहा है कि, ‘जिसने भी संबंधित स्टोर से हैम्स्टर खरीदे हैं, उन्हें अधिकारियों को सौंप दें।’ इसी के साथ, सभी स्टोरों को हैम्स्टर की खरीद-बिक्री बंद करने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा पालतू जानवरों के स्टोर से 22 दिसंबर के बाद से हैम्स्टर खरीदने वालों को भी अनिवार्य रूप से कोविड-19 की जांच करवानी पड़ेगी और इन लोगों से रिपोर्ट आने तक आइसोलेशन में रहने की अपील की गई है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि हांगकांग में कोरोना नियमों के उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई की जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com