Saturday , 29 January 2022

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक मैसेज भेजने वाले को होगी जेल

Loading...

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक मैसेज भेजने वाले को होगी जेल bखारीकुआं इलाके में दूसरे दिन भी पुलिस फोर्स तैनात रहा। प्रशासनिक अधिकारी भी हालात पर निगाह लगाए थे। पुलिस ने लोगों को बताया कि सोशल मीडिया पर गंदे मैसेज पोस्ट करने वाले को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

सोशल मीडिया यूज करते हैं तो रखें ध्यान

– इलेक्ट्रोनिक डिवाइस और इंटरनेट के जरिए किसी व्यक्ति, समुदाय या धर्म विशेष को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी साइबर क्राइम की श्रेणी में आती है। थाने में शिकायत पर ऐसे मामलों में तुरंत रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। 
– सोशल मीडिया पर अगर टिप्पणी ग्रुप में की गई है तो ग्रुप एडमिन भी जिम्मेदार होगा। अनजाने में भी ऐसे मैसेज फोरवार्ड या पोस्ट करना साइबर एक्ट और आईपीसी के तहत अपराध है। सभी में रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।
– किसी विवादित टिप्पणी पर लाइक या कमेंट करना भी कार्रवाई के दायरे में आता है। ग्रुप पर भड़काऊ मैसेज आने के बाद आपकी खामोशी भी आपको फंसा सकती है। इन मामलों में तुरंत पुलिस के साइबर सेल में शिकायत करें। किसी ग्रुप पर ऐसे मैसेज आ रहे हैं तो तत्काल ग्रुप छोड़ना ही मुनासिब है।

Loading...

जिले में खुलेगा विशेष सेल
पुलिस के अनुसार जिले में सोशल मीडिया पर निगहबानी के लिए अब विशेष सेल खोला जाएगा। आईटी मामलों के विशेषज्ञ पुलिसकर्मी इस सेल की कमान संभालेंगे। शिकायत के लिए भी कंट्रोल रूम होगा। अगर किसी को कोई ऐसी टिप्पणी सोशल मीडिया पर दिखे तो वह तत्काल कंट्रोल रूम में शिकायत कर सकता है। शिकायतकर्ता का नाम और पता गोपनीय रखा जाएगा।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com