Saturday , 4 December 2021

सेक्स करने से पहले पुलिस को करें इन्फॉर्म, युवक ने दी चेतावनी

ब्रिटेन में एक व्‍यक्‍ित ने भूख हड़ताल कर दी है। दरअसल, फैसला सुनाया गया था कि उसे शारीरिक संबंध बनाने से 24 घंटे पहले पुलिस को नोटिस देना होगा। आदमी ने इस फैसले के विरोध में भूख हड़ताल शुरू कर दी है।

गौर करने वाली बात यह है कि जिस शख्स को ऐसा आदेश दिया गया है, वह पिछले दिनों बलात्कार के आरोप से रिहा हुआ है। कानूनी कारणों से इस व्‍यक्‍ित का नाम नहीं उजागर किया गया है। लगभग 40 वर्ष की उम्र का यह व्‍यक्‍ित 2015 में हुए रीट्रायल के बाद आरोप से बरी किया गया था, लेकिन वह अंतरिम यौन जोखिम आदेश (SRO) के अधीन है।

पुलिस

पुलिस ने जान-बूझकर लगाई गलत धाराएं 

उस व्‍यक्‍ित का आरोप है कि नॉर्थ यॉर्कशायर पुलिस ने जान-बूझकर उस पर गलत धाराएं लगाई गईं हैं। उसने कहा कि वह SRO के खिलाफ भूख हड़ताल पर जाएगा। उस व्‍यक्‍ित ने कहा कि ज्‍यूरी ने मुझे दोषी नहीं पाया और रिहा कर दिया।

इसके दो साल बाद मुझे ऐसे अपराध की सजा दी जा रही है, जो हुआ ही नहीं है। उधर, पुलिस का कहना है वह संतुष्‍ट है कि उसकी कार्रवाई उचित है। SRO को इंग्‍लैंड और वेल्‍स में साल 2015 में लागू किया गया है।

यह आदेश किसी भी व्‍यक्‍ित पर लगाया जा सकता है, जिसके बारे में पुलिस को लगता हो कि वह किसी को यौन नुकसान पहुंचा सकता है। यह आदेश उस व्‍यक्‍ित पर भी लागू किया जा सकता है, जिसे किसी अपराध में दोषी नहीं ठहराया गया हो।

इस आदेश के तहत व्‍यक्‍ित को अपनी योजनाबद्ध यौन गतिविधि के बारे में पुलिस को पहले से ही बताना होता है। ऐसा नहीं करने पर उसे पांच साल तक जेल की सजा हो सकती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com