Saturday , 4 December 2021

सिद्धू दंपति ने भाजपा को दिया तगड़ा झटका, अब AAP में होंगे शामिल

पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले नवजोत सिद्धू दंपति ने भाजपा को तगड़ा झटका देकर अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। सिद्धू ने राज्यसभा पद से इस्तीफा दिया, जबकि मैडम सिद्धू ने सीपीएस पद से। सिद्धू दंपति का आप में जाना तय माना जा रहा है।

सिद्धू दंपति ने भाजपा को दिया तगड़ा झटका, अब AAP में होंगे शामिल

सिद्धू ने 28 अप्रैल को ही राज्यसभा सांसद के रूप में सदस्यता ली थी। उप सभापति ने उनका इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया है। इससे जहां भाजपा को तगड़ा झटका लगा है, वहीं ‘आप’ को फायदा भी हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक सिद्धू पत्नी सहित आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

भाजपा छोड़ने के बात सिद्धू के सामने दो विकल्प

अब सिद्धू के सामने दो विकल्प हैं या तो वे आम आदमी पार्टी को ज्वाइन कर लें, ताकि आप की ओर से उन्हें राज्यसभा भेजा जा सके या फिर पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए केजरीवाल उन्हें पंजाब के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दें।

हालांकि पहले उन कारणों पर रोशनी डालते हैं कि आखिर क्यों दिया इस्तीफा? लंबे समय से सिद्धू की नाराजगी की खबर आ रही थी। इसी नाराजगी के बीच उन्हें बीजेपी ने राज्यसभा से सांसद बनाया था लेकिन सिद्धू इससे भी संतुष्ट नहीं थे।

उनकी पत्नी भी बीच-बीच में बीजेपी को लेकर नाराजगी जाहिर करती रही हैं। पंजाब में आप को एक बड़े चेहरे को जरूरत है। सिद्धू इस जरूरत को पूरा कर सकते हैं। सिद्धू लंबे समय से बीजेपी की सहयोगी अकाली दल से नाराज हैं और इसी नाराजगी का नतीजा है कि उन्होंने राज्यसभा में रहना मंजूर नहीं किया।

2014 से चल रहे थे नाराज

नवजोत सिद्धू की भाजपा से नाराजगी 2014 के लोकसभा चुनाव में शुरू हुई थी, जब हाईकमान ने अमृतसर सीट से सांसद सिद्धू का टिकट काट उनकी जगह अरुण जेटली को चुनाव लड़वाया। अगले साल जाब विधानसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी ने उन्हें मनाने की कोशिश के चलते राज्यसभा के लिए भेजा।

आप में सिद्धू का स्वागत

आप प्रवक्ता सुखपाल सिंह खैरा ने कहा कि आम आदमी पार्टी नवजोत सिद्धू और उनकी पत्नी नवजोत जी अगर उनकी पार्टी ज्वाइन करते हैं तो उनका स्वागत है। उनकी पत्नी नवजोत जी लगातार अकाली दल की गुंडागर्दी के खिलाफ आवाज़ उठाती आई हैं। हम उनका स्वागत करते हैं।

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि अगर नवजोत सिंह सिद्धू अगर आम आदमी पार्टी में शामिल होना चाहते हैं, तो वह उनका स्वागत करेंगे। वहीं पंजाब में मंत्री मदनलाल बग्गा ने कहा कि अभी उन्होंने भाजपा को नहीं छोड़ा है। मुझे नहीं लगता है कि वो भाजपा को छोड़ेंगे। मैं सहमत हूं कि वो अकाली दल की आलोचना करते आए हैं लेकिन वो भाजपा में ही रहेंगे।

अकाली गठबंधन के खिलाफ बोलती रहीं हैं पत्नी नवजोत

सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू पंजाब में बीजेपी विधायक हैं। नवजोत कौर लगातार बीजेपी की सहयोगी अकाली दल पर हमले करती रही हैं। कहा जा रहा है कि पति-पत्नी चाहते थे कि बीजेपी विधानसभा चुनावों में अकेले जाए और सिद्धू को बड़ी जिम्मेदारी दी जाए।

नवजोत कौर हाल ही में पार्टी से एक इंटरव्यू के दौरान पार्टी से अलग होने के संकेत दे दिए थे। इस इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि अकाली और भाजपा तो मिलकर ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, लेकिन मैं और सिद्धू प्रचार नहीं करेंगे। तभी से दोनों आम आदमी पार्टी के टच में बताए जा रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com