साउथ ईस्टर्न रेलवे में 1785 पदों पर अप्रेंटिसशिप का मौका

रेलवे में नौकरी करने की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) की ओर से साऊथ ईस्टर्न रेलवे में अप्रेंटिसशिप के पदों पर बंपर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए योग्यता रखते हैं वे निर्धारित अंतिम तिथि 28 दिसंबर 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन पत्र ऑफिशियल वेबसाइट rrcser.co.in पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक पर क्लिक करके भरा जा सकता है। आवेदन से पहले अभ्यर्थी एक बार पात्रता की जानकर अवश्य हासिल कर लें

RRC Apprentice Recruitment 2023: कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल पोर्टल iroams.com/RRCSER23/applicationHome पर जाएं। इसके बाद रजिस्टर लिंक पर क्लिक करके पहले पंजीकरण कर लें। इसके बाद अन्य जानकारी भरते हुए आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। अंत में निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म को प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

Railway RRC SER Various Trade Apprentice 2023: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में शामिल होने के लिए जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 100 रुपये जमा करना होगा। एससी/ एसटी/ पीएच उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क निशुल्क उपलब्ध है। इस श्रेणी के अभ्यर्थी बिना शुल्क के फॉर्म भर सकते हैं।

Apprentice Recruitment 2023: पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों का हाई स्कूल/ मैट्रिक उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने संबंधित ट्रेड में आईटीआई भी किया हो। आवेदन करते समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 15 वर्ष एवं अधिकतम आयु 24 वर्ष तय की गयी है। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी। अभ्यर्थी पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com