शिवराज सरकार ने कैबिनेट मंत्रियों को बीच विभागों का किया वितरण

राजस्थान में कांग्रेस सरकार पर मंडरा रहे संकट के बीच सोमवार को मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार में विभाग बाँट दिए गए हैं. भाजपा की यशोधरा राजे सिंधिया को खेल और युवा कल्याण, तकनीकी शिक्षा और कौशल विकास एवं रोजगार राज्य मंत्री के पद पर नियुक्त किया गया. वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया गुट का भी विशेष ध्यान ख्याल रखा गया है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सामान्य प्रशासन, जनसंपर्क, नर्मदा घाटी विकास और विमानन विभाग को अपने पास में रखा है. इसके अतिरिक्त ऐसे अन्य सभी विभाग जो किसी मंत्री को नहीं सौंपे गए हैं, वो भी सीएम शिवराज के पास ही रहेंगे. राज्य में गृह मंत्रालाय डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा को सौंपा गया है. इसके साथ ही जेल और संसदीय कार्य भी मिश्रा के जिम्मे है. वहीं बिसाहू लाल सिंह को खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बनाया गया है और विजय शाह को वन विभाग सौंपा गया है. गोपाल भार्गव को लोक निर्माण और कुटीर एवं ग्रामोद्याग मंत्री बनाया गया है.

कांग्रेस से भाजपा में आने वाले तुलसी राम सिलावट को जल संसाधन, मछुआ कल्याण और मत्स्य विकास मंत्री बनाया गया है. जगदीश देवड़ा को वाणिज्यिक कर, वित्त, योजना आर्थिक एवं सांख्यिकी मंत्रालय का प्रभार दिया गया है और डॉक्टर मोहन यादव को उच्च शिक्षा मंत्री बनाया गया है. हरदीप सिंह डंग को नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा और पर्यावरण मंत्री और राजवर्धन सिंह प्रेम सिंह दत्तीगांव को औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री बनाया गया है. इसके साथ ही भारत सिंह कुशवाह, इंदर सिंह परमार, रामखेलावन पटेल, राम किशोर कांवरे, बृजेंद्र सिंह यादव, गिर्राज डंडौतिया, सुरेश धाकड़ और ओ. पी. एस. भदौरिया को अलग-अलग विभागों का राज्यमंत्री नियुक्त किया गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com