Friday , 2 June 2023

शहद की मदद से बालों को आसानी से सीधा किया जा सकता हैं, जानिए कैसे –

Loading...

शहद शरीर के साथ बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। अक्सर आपने बालों में शहद लगाने के बारे में सुना होगा। लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि शहद के मदद से घुंघराले और उलझे बालों को आसानी से सीधा किया जा सकता है। बालों को सीधा करने के लिए पार्लर में कई तरह के ट्रीटमेंट होते हैं। लेकिन ये ट्रीटमेंट महंगे होने के साथ समय भी बहुत लेते है। ऐसे में कई बार इतना समय नहीं होता कि पार्लर में जाकर बाल सीधे कराएं जा सकें। ऐसे में घर पर ही शहद की मदद से आसानी से बालों को सीधा किया जा सकता है। शहद से बालों को सीधा करने पर बालों पर इसे लगाने से किसी तरह का नुकसान भी नहीं होगा। आइए जानते हैं बालों को सीधा करने के लिए शहद का प्रयोग कैसे करें।

शहद और दूध 

शहद और दूध की मदद से बालों को आसानी से सीधा किया जा सकता है। इनका इस्तेमाल करने के लिए 1 चम्मच शहद और 2-3 चम्मच  दूध लेकर मिश्रण बनाएं। अब इस मिश्रण को स्प्रे बॉटल में भर लें। इसको बालों में लगाने के लिए बालों को नॉर्मल पानी से वॉश कर लें। अब बालों को अच्छे से सुखा लें। जब बाल थोड़े सूख जाएं, तो इसे बालों में और स्कैल्प पर लगाकर स्प्रे करें। अब इस मिश्रण को बालों में 20 से 25 मिनट के लिए लगा रहने दें। उसके बाद बालों को शैंपू से वॉश करें। इस तरह करने से बाल सीधे होने के साथ शाइनी भी बनेंगे।

शहद और केला

केला पोषक तत्वों का खजाना होता है। इसकी मदद से आसानी से बालों को सीधा किया जा सकता है। इसका इस्तेमाल करने के लिए 1 केले का पेस्ट तैयार करें। अब इसमें 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच बादाम का तेल डालकर मिश्रण तैयार करें। अब इस मिश्रण को बालों और स्कैल्प पर 15 से 20 मिनट के लिए लगा के रखें। उसके बाद बालों को नॉर्मल पानी से वॉश करें। हफ्ते में 1 बार ऐसा करने से आपके बाल सीधे होने के साथ मजबूत भी बनेंगे।

Loading...

शहद और नींबू

शहद और नींबू की मदद से आसानी से बालों को सीधा किया जा सकता है। इसका इस्तेमाल करने के लिए 2 चम्मच नींबू का रस 1 चम्मच शहद और 1 कप पानी को लेकर मिश्रण तैयार करें। अब इस मिश्रण को बालों और स्कैल्पर पर लगाकर 10 से 15 मिनट के लिए लगा कर छोड़ दें। इसको बाद बालों को गुनगुने पानी से शैंपू करके वॉश करें। इस तरह से बालों में शहद और नींबू का रस लगाने से बाल सीधे होने के साथ तेजी से बढ़ते भी हैं

बालों को सीधा करने के लिए शहद का प्रयोग किया जा सकता है। लेकिन ध्यान रखें अगर आपको कोई आपने बालों पर कोई ट्रीटमेंट कराया है, तो ब्यूटी एक्सपर्ट की सलाह के बाद ही इसका उपयोग करें। शहद को इस तरह बालों में लगाने से पहले पैच टेस्ट अवश्य करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com