Sunday , 14 August 2022

विवादित ब्रिटिश पॉप सिंगर जॉर्ज का निधन, लड़कियों से परेशान होकर गे होने का किया था खुलासा

Loading...
ब्रिटिश के पॉपुलर पॉप सिंगर जॉर्ज माइकल का ऑक्सफोर्डशायर स्थित उनके घर में निधन हो गया। जॉर्ज 53 साल के थे। ये जानकारी जॉर्ज के पीआर ने दी। उन्होंने कहा, ‘हमें इस बात की पुष्टि करते हुए काफी दुख हो रहा है कि हमारे प्यारे बेटे, भाई और दोस्त जॉर्ज माइकल का क्रिसमस के दिन निधन हो गया।’

george_1482721044

 
साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि जॉर्ज के परिवार की इच्छा है कि इस मुश्किल घड़ी में उनकी गोपनीयता का सम्मान किया जाए। 25 जून 1963 को जन्मे जॉर्ज माइकल का असली नाम जॉर्जियोस किरियाकोस पनाईओटोऊ था। शुरू से ही उनका रूझान गायकी की तरफ था। 

Loading...

1980 में जॉर्ज ने अपने स्कूल के दोस्त एंड्रयू रिजेले के साथ मिलकर ‘व्हाम’ बैंड बनाया। ‘व्हाम’ के एलबम ‘केयरलेस व्हिस्पर’ को दुनिया भर में लोगों ने खूब पसंद किया। इस एलबम की तकरीबन 60 लाख कॉपी बेची गई हैं। लेकिन दोनों की जोड़ी ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाई। 

रिजेले से अलग होने के बाद 1987 में जॉर्ज के नए एलबम ‘फेथ’ को लोगों ने बहुत पसंद किया। अभी तक इसकी लगभग दो करोड़ कॉपी दुनिया भर में बेची जा चुकी है। जॉर्ज को दो बार ग्रैमी अवार्ड भी मिल चुका है। जॉर्ज की जिंदगी पर एक फिल्म ‘अ डिफरेंट स्टोरी’ भी बन चुकी है। जो 2005 में रिलीज हुई थी। 

 
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com