Friday , 3 December 2021

रेड के अलावा ये रंग भी करेंगे सामने वाले को इंप्रेस

रेड के अलावा ये रंग भी करेंगे सामने वाले को इंप्रेसलड़का हो या लड़की दोनों के ही मन में पहली डेट को लेकर कई तरह की बातें चलती रहती हैं. पहली बार किसी से मिलने जाना अपने आप में ही एक खास एहसास होता है. डेट पर जाने से पहले लड़के और लड़की दोनों के मन में कई तरह की बातें चलती रहती है. दोनों उस खास शख्स को लेकर कई तरह की बातें सोचते हैं, क्या बातें करेंगे, कैसे मिलेंगे, किस रंग के कपडे पहने, क्या ऑर्डर करेंगे, कैसे नजरें मिलेंगी और ऐसे ही ढेरों सवाल दोनों के मन में चलते रहते हैं.

पर इन सबसे ज्यादा दोनों को ही ये डर भी सताता रहता है कि अगर सामने वाले को उसमें कुछ भी पसंद नहीं आया तो…? यह एक ऐसा सवाल है जिसे लेकर लड़का और लड़की दोनों ही थोड़ा परेशान रहते हैं. ऐसे में बात-व्यवहार से लेकर अपने पहनावे तक सभी पर खास ध्यान देने की जरूरत होती है.

यह वो पहला मौका होता है जब आप दोनों एक-दूसरे के सामने बैठकर अपने आगे के जीवन को तय करते हैं. यह एक बेहद खास मौका है और इस खास मौके पर आपकी ड्रेस कुछ ऐसी होनी चाहिए जिसे देखकर सामने वाला एक पल में आपसे प्रभावित हो जाए. हो सकता है आपने अपनी वॉर्डरोब से अपनी सबसे पसंदीदा ड्रेस पहनने का फैसला किया हो लेकिन जरूरी नहीं कि वह ड्रेस सामने वाले को भी उतनी ही पसंद आए.

पहली डेट के लिए ड्रेस चुनने से पहले कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है. उन्हीं में से एक है आपकी ड्रेस का रंग. आपने यह तो सुना होगा कि हर रंग का अपना एक संदेश होता है. ऐसे में ये बेहद जरूरी हो जाता है कि आप जिस भी रंग का चयन करें, वह आपकी भावनाओं को उसी रूप में सामने वाले को जाहिर करे.

आप भी पहली डेट पर जाने वाले हैं और इस तरह की मुसीबत में फंसे हुए हैं तो आप चाहें तो ये उपाय अपना सकते हैं:

1. नीला रंग पहनना है सबसे बेहतर
नीला एक ऐसा रंग है जिसे महिला और पुरुष समान रूप से पसंद करते हैं. एक अध्ययन के मुताबिक, करीब 33 फीसदी महिलाओं को नीला रंग बहुत पसंद होता है जबकि 57 प्रतिशत पुरुषों को भी यह रंग भाता है. यह रंग सुरक्षा की भावना लिए हुए होता है. गुणवत्ता और निर्भरता का यह रंग मानसिक सक्रियता का भी प्रतीक है.

2. काला पहनना भी है बेहतर विकल्प
यह भी एक बेहतर विकल्प है. इस रंग को रहस्य से जोड़कर देखा जाता है. काला एक ऐसा रंग है जो सामने वाले पर प्रभाव छोड़ने का काम करता है. यह रंग मजबूती का प्रतीक भी है.

3. हर मौके को खास बनाने में कामयाब है लाल
अगर आपको सामने वाले का पूरा अटेंशन चाहिए और आप चाहते हैं कि उसकी नजरें आपसे एक पल के लिए भी न हटें तो लाल रंग पहनकर जाना आपके लिए सबसे अच्छा रहेगा. लाल उत्सुकता, ड्रामा, उतावलेपन, मजबूती और सकरात्मकता का रंग है.

पर ड्रेस का रंग चुनने के साथ ही यह भी जरूरी है कि आप अपने ओवरऑल लुक पर भी ध्यान दें. ऐसा न हो कि आपकी ड्रेस तो खूबसूरत दिखे लेकिन आपका ओवरऑल लुक आपकी खूबसूरती बिगाड़ दे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com