यौन आरोपों में फंसे उप-प्रधानमंत्री का इस्तीफा
यौन आरोपों में फंसे उप-प्रधानमंत्री का इस्तीफा

यौन आरोपों में फंसे उप-प्रधानमंत्री का इस्तीफा

मेलबर्न: आस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री बार्नबाय जॉयस ने यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद शुक्रवार को पद से इस्तीफे की घोषणा की. जॉयस ने ट्वीट कर कहा, “मैं सोमवार (26 फरवरी) को नेशनल पार्टी के नेता और देश के उप प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा दे दूंगा. मैं सभी का समर्थन जताने के लिए आभार व्यक्त करता हूं, विशेष रूप से न्यू इंग्लैंड के लोगों का.”

गोरतलब है कि,  एक महिला ने जॉयस के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद नेशनल पार्टी के कुछ सांसदों ने उनसे अपना समर्थन वापस ले लिया था.  उनकी ही पार्टी के एक  सांसद एंड्रयू गी ने कहा था कि,”जब तक मुझे जॉयस पर लगे आरोपों पर स्पष्टीकरण नहीं मिल जाता, मैं उनका समर्थन नहीं कर पाउँगा.” 

आपको बता दें कि, कुछ ही दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल ने मंत्रियों को अपने कर्मचारियों के साथ यौन सम्बन्ध न बनाने का फैसला सुनाते हुए कहा था कि  “मैंने आज मानकों में एक बहुत ही स्पष्ट और सुगम प्रावधान जोड़ा है कि मंत्री चाहे वे शादीशुदा हैं या अकेले, कर्मचारियों के साथ यौन संबंधों में संलग्न नहीं होंगे. अगर वह ऐसा करते हैं तो यह मानकों का उल्लंघन होगा.” टर्नबुल द्वारा यह कदम बार्नबाय के एक सेक्स स्कैंडल में शामिल होने के खुलासे के बाद उठाया गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com