Monday , 8 August 2022

ये तरीके अपनायेंगें तो फास्ट हो जाएगा आपका एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन

Loading...

android_650_022414124020सभी की इच्‍छा रहती है कि हमारा एंड्रॉयड फोन तेज काम करे। लेकिन कई लोगों की शिकायत रहती है कि उनका फोन ठीक से या फिर तेज काम नहीं कर रहा है। तो आइए, हम आपको कुछ ऐसे टिप्‍स बताते हैं, जिससे आपका एंड्रॉयड फोन तेज चल सकता है।होम स्‍क्रीन क्‍लीन रखें

अगर आपका फोन स्‍लो काम कर रहा है तो इसका मतलब है कि उसका प्रोसेसर या रैम कम क्षमता की हो सकती है। ऐसे में होम स्‍क्रीन क्‍लीयर रहने से उसकी परफॉर्मेंस बढ़ सकती है। यानी आपको अपने होम स्‍क्रीन से लाइव वॉलपेपर और विगेट्स को कम करना चाहिए।

ब्राउजर बदलें

एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन में डिफाल्‍ट वेब ब्राउजर के रूप में क्रोम मिलता है। यह काफी हैवी ब्राउजर है, क्‍योंकि यह फोन का काफी रिसोर्स उपयोग कर लेता है। इस वजह से फोन की बैटरी और परफॉर्मेंस पर असर पड़ता है। हो सके तो पफिन या ऑपेरा ब्राउजर का उपयोग करिए। यह एंड्रॉयड पर काम करने वाले फास्‍ट तथा कम रिसोर्स उपयोग करने वाले ब्राउजर्स हैं।

बेकार ऐप्‍स हटा दें

कुछ ऐप्‍स ऐसे होते हैं, जो आपके फोन की परफॉर्मेंस पर असर डालते हैं। ऐसा ही एक ऐप है स्‍नैपचैट। फेसबुक भी ऐसा ही ऐप है। अगर आप फेसबुक को अपने मोबाइल से हटा देंगे तो आपके फोन की स्‍पीड 15 प्रतिशत तक बढ़ जाएगी। 

टी वायरस सॉफ्टवेयर हटा दें

Loading...

एंटी वायरस प्रोग्राम कई बार एंड्रॉयड मोबाइल के लिए जरूरी तो लग सकते हैं, लेकिन इनसे आपका फोन स्‍लो हो जाता है।

ऐप्‍स की ऑटो सिकिंग को बंद कर दें

सोशल मीडिया ऐप्‍स, वेदर ऐप्‍स तथा कई ऐसे ऐप्‍स जो रिमोट सर्वर से कनेक्‍ट होकर ऑटो सिंक होते हैं। उनसे भी फोन की परफॉर्मेंस कम होती है। ऐसे ऐप्‍स हर 15 मिनट में अपडेट होते हैं।

नियमित रूप से रिबूट करते रहिए

अगर आप कुछ दिनों के अंतर पर अपने फोन को रिबूट करते रहेंगे तो यह तुलनात्‍मक रूप से तेज काम करेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com