Sunday , 5 December 2021

यूपी ओलंपिक संघ के प्रतिनिधि के तौर रियो ओलंपिक जाएंगे टीपी हवेलिया

लखनऊ। मेरा जीवन खेलों के लिए समर्पित है तथा रियो ओलंपिक से वापसी के बाद मेरी प्राथमिकता होगी कि वहां मिले अनुभव का इस्तेमाल अपने शहर व प्रदेश में खेलों के स्तर को ऊंचा उठाने में बेहतर इस्तेमाल करूं। इन शब्दों के साथ रियो डे जेनेरियो में आगामी पांच से 21 अगस्त तक होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए जाने वाले यूपी ओलंपिक संघ के पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में चयनित यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के उपाध्यक्ष टीपी हवेलिया (दिग्गज निशानेबाज व समाजसेवी) ने अपने चयन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कोई भी खिलाड़ी किसी भी समय मदद के लिए मुझसे संपर्क कर सकता है। मेरे दरवाजे खिलाडिय़ों के लिए हमेशा खुले रहते है।
यूपी ओलंपिक संघ के प्रतिनिधि के तौर रियो ओलंपिक जाएंगे टीपी हवेलिया
आज केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आयोजित एक सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव आनंदेश्वर पांडे (रियो ओलंपिक में जाने वाले भारतीय दल के डिप्टी चीफ डि मिशन के रुप में नामित) ने टीपी हवेलिया को पुष्प गुच्छ व माल्यार्पण करके स्वागत करते हुए कहा कि ओलंपिक में जो दल जाता है उनको मिले अनुभव का लाभ देश व प्रदेश के खेल को आगे बढ़ाने में मिलेगा। उन्होंने कहा कि यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष डा.अखिलेश दास गुप्ता का इस संबंध में नजरिया है कि जितने अधिक लोग ऐसे आयोजनों में जाएंगे तो वहां से जो सीखेंगे। उस अनुभव का इस्तेमाल यहां मिलेगा तथा दूने जोश के साथ खेल को आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगे।
हॉकी ओलंपियन सैयद अली ने कहा कि इसी कैंपस से मैने ओलंपिक में हिस्सा लिया था तथा यूपी से प्रतिनिधिमंडल भेजने के लिए आनंदेश्वर पांडे बधाई के पात्र है जो खेल को आगे बढ़ाने के लिए जूनुन की हद तक समर्पित है। खासकर टीपी हवेलिया जैसे को भेजना काफी अच्छा कदम है जो खेल को आगे ले जाना चाहते है तथा निशानेबाजी, हॉकी, रोइंग, कराटे तथा कई खेलों से जुड़े है। उन्होंने आनंदेश्वर पांडे को भारतीय दल के डिप्टी चीफ डि मिशन नामित होने  पर बधाईदी और कहा कि गर्व की बात है कि प्रदेश से पहली बार किसी व्यक्ति को यह सम्मान मिला है। इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री डा.अखिलेश दास गुप्ता के राजनीतिक सलाहकार सुशील दुबे ने यूपी डा. दास की ओर से आनंदेश्वर पांडे, टीपी हवेलिया व अन्य को बधाई भी प्रेषित की। इस अवसर पर उपस्थित अन्य अतिथियों में क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी एसएस मिश्रा,  हॉकी ओलंपियन सैयद अली, मुकुल शाह (हॉकी), जसपाल सिंह (सचिव), यूजिन पाल (सचिव, यूपी आत्या-पात्या संघ व यूपी तलवारबाजी संघ), अंतर्राष्ट्रीय डाइविंग कोच तथा पूर्व शारीरिक शिक्षक पीसी यादव भी उपस्थित थे।

रियो ओलंपिक के लिए जाने वाला यूपी ओलंपिक एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल

महासचिव आनंदेश्वर पांडे (भारतीय दल के डिप्टी चीफ डि मिशन)
वरिष्ठï उपाध्यक्ष रंजीत सिंह जूदेव (झांसी)
उपाध्यक्ष टीपी हवेलिया (लखनऊ)
संयुक्त सचिव नवीन दास (वाराणसी)
संयुक्त सचिव आरएस यादव(वाराणसी)
 रियो ओलंपिक

रियो ओलंपिक से वापसी के बाद लखनऊ में लांच करेंगे एंडवेंचर्स स्पोर्ट्स अकादमी

यूपी ओलंपिक एसोसिशन के  उपाध्यक्ष टीपी हवेलिया ने रियो ओलंपिक से वापसी के बाद की अपनी प्राथमिकता गिनाने हुए कहा कि उन्होंने कहा कि  ओलंपिक से वापसी के बाद वह जानकीपुरम में एंडवेंचर्स स्पोर्ट्स अकादमी को सितंबर में लांच करेंगे। एक लाख वर्गफुट में स्थापित यह अकादमी एंडवेंचर्स स्पोर्ट्स को समर्पित होगी। हालांकि अकादमी में उपलब्ध 16 कमरे सहित 12000 वर्ग फुट का विशाल हाल भी अन्य खेलों के आयोजन के प्रति समर्पित रहेगा तथा इन आयोजनों के लिए सिर्फ इस्तेमाल होने वाली बिजली व पानी का शुल्क लिया जाएगा। उन्होंने यह भी प्रस्ताव दिया कि दिसंबर में लखनऊ में होने वाले जूनियर हॉकी विश्व कप में हिस्सा लेने वाली प्रतिभागी टीमों को भी आयोजक चाहे तो वहां ठहरा सकते हैं। बताते चले कि राष्ट्रीय स्तर के निशानेबाज टीपी हवेलिया के नाम 12 साल से लखनऊ महोत्सव में होने वाली निशानेबाजी प्रतियोगिता में सर्वाधिक पदक जीतने का रिकार्ड है। नेशनल राइफल एसोसिएशन व यूपी राइफल एसोसिएशपन के आजीवन सदस्य टीपी हवेलिया ने 2006 में कोलकाता में हुए चैलेंजर कप निशानेबाजी मेें वेटरन श्रेणी में कांस्य पदक जीता था। बतौर खेल प्रशासक वह यूपी कराटे संघ के अध्यक्ष है तथा कई अन्य खेल संघों से भी जुड़े हुए है। इतना ही नहीं व सामाजिक कार्यो में भी बढ़चढ़कर हिस्सा लेते है।

 
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com