Saturday , 28 May 2022

मोदी ने एक्शन लिया भी नही कि उससे पहले ही पाकिस्तान ने टेक दिए घुटने; दबदबा बरकार

Loading...

उरी अटैक के बाद भारत की ओर कड़ा रुख देखते हुए पाकिस्तान दहशत में आ गया है| अभी अपने पीएम मोदी जी एक्शन लिया भी नही था कि पाकिस्तान पूरी तरह से पस्त हो चूका है| दुनिया के हर कोने से दुत्कार सुनने के बाद अब पाकिस्तान ने घुटने टेक दिया है| मोदी सरकार की तरफ  से होने वाले किसी एक्शन को लेकर पाकिस्तान ने तैयारी शुरू कर दी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने अपने आर्मी चीफ को किसी भी कार्रवाई का पूरे बल के साथ मुकाबला करने का आदेश दिया है. इस्लामाबाद से देश के उत्तरी हिस्सों में जाने वाली सभी फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं. एयरफोर्स को स्टैंडबाई पर रखा गया है.

मोदी ने एक्शन लिया भी नही कि उससे पहले ही पाकिस्तान ने टेक दिए घुटने; दबदबा बरकार

डर के मारे पाकिस्तान में आपात स्थिति की घोषणा

कुछ सड़कों को भी खाली करा लिया गया हैं. आपात स्थिति में इन सड़कों पर वायुसेना के जेट उतर सकते हैं या उड़ान भर सकते हैं. उधर, संयुक्त राष्ट्र आम सभा में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ आज भाषण देने जा रहे हैं. उरी आतंकी हमले के बाद पूरी दुनिया की निगाह शरीफ की स्पीच पर टिकी है.

इसे लेकर पाकिस्तान पक्ष में भी गहमागहमी का दौर है. नवाज के भाषण से पहले पाकिस्तानी आर्मी चीफ राहील शरीफ के बीच फोन पर लंबी बातचीत हुई है. खबरों के मुताबिक, दोनों ने भारत के साथ मौजूदा तनावपूर्ण रिश्तों और नए बने हालातों और विकल्पों पर बातचीत की.

Loading...

पाकिस्तान एयरलाइन्स की फ्लाइट्स रद्द
प्रधानमंत्री हाउस की तरफ से जारी बयान में ये जानकारी दी गई है. दोनों के बीच उरी हमले के बाद भारत के साथ तनावपूर्ण रिश्ते को लेकर बात हुई. इसके अलावा पाकिस्तान एयरलाइंस द्वारा उत्तरी इलाकों और पीओके में उड़ाने रद्द किए जाने पर भी बातचीत हुई. वहीं रेडियो पाकिस्तान ने ट्वीट कर बताया कि नवाज शरीफ यूएन आम सभा में कश्मीर का मुद्दा प्रमुखता से उठाएंगे. न्यूयॉर्क में विदेश सचिव ने भी मीडिया को ब्रीफ कर दिया है.

बता दें कि आज नवाज शरीफ के भाषण के बाद भारत की ओर से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी भारतीय पक्ष रखेंगी. उनके भाषण में उरी हमले का मामला भी प्रमुखता से उठेगा. इस बीच पाकिस्तान को अमेरिका से एक करारा झटका लगा है. अमेरिकी संसद में दो प्रमुख सांसदों ने पाक को आतंकी देश घोषित करने के लिए एक विधेयक पेश किया है. इसे मंजूरी मिले या ना मिले, लेकिन ये पाकिस्तान के लिए अपमान का विषय जरूर बनेगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com