मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का दावा, सौ दिन बाद फिर बनाएंगे सरकार

akhilesh-yadav_1482082065मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 100 दिन बाद प्रदेश में फिर सरकार बनाने का दावा किया। कहा कि नोटबंदी करके केंद्र सरकार ने देश को एक साल पीछे कर दिया। उन्होंने सरकारी योजनाओं में अल्पसंख्यकों की आबादी के मुताबिक हिस्सेदारी का संवैधानिक हक दिलाने की वकालत की।अखिलेश यादव रविवार को अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा, अल्पसंख्यकों को जो हक बहुत पहले मिल जाना चाहिए था वह अभी तक नहीं मिला। इसके लिए राजनीतिक दलों के साथ ही अल्पसंख्यक आयोग के माध्यम से भी लड़ाई लड़ी जा रही है।
समाजवादी पेंशन में जब हमने अल्पसंख्यकों को आबादी के मुताबिक 20 फीसदी हिस्सेदारी दी तो कुछ लोग इसके विरोध में हाईकोर्ट चले गए। ठीक से पक्ष रखने पर हाईकोर्ट भी इससे सहमत हुआ।
देश सरकार के संसाधनों से चलने वाली सभी योजनाओं में हम अल्पसंख्यकों को 20 फीसदी भागीदारी दे रहे हैं। इसका असली फायदा तब मिलेगा जब आबादी के मुताबिक हिस्से का हक संविधान में शामिल हो जाएगा। अल्पसंख्यक दिवस पर हमें सोचना होगा कि आने वाले दिनों में इस मुद्दे पर संविधान के तहत कैसे लड़ाई लड़ी जाए।

जहां भी दिक्कत आई आजम खां ने की मदद

सीएम ने अल्पसंख्यक समाज के लोगों से कहा, आपके सहयोग से 100 दिन बाद हम फिर सरकार बनाने जा रहे हैं। दोबारा हमारी सरकार इसलिए बनेगी क्योंकि किसानों, गरीबों, मुसलमानों समेत हर वर्ग के लिए जितना काम समाजवादियों ने किया है, उतना किसी और सरकार ने नहीं किया।जहां कहीं अल्पसंख्यकों के कामों में रुकावट आई, आजम खां ने दूर कराया। आयुर्वेदिक, यूनानी व मोअल्लिम को रोजगार देने का काम शुरू हुआ। यह सिलसिला यहीं नहीं रुकना चाहिए। इस समय विरोधी बहुत कमजोर दिख रहे हैं। एक तो उन्होंने काम नहीं किया, दूसरे कुछ गलतियां कर दीं।
अच्छे दिन लाने वालों ने पूरे देश को लाइन में लगा दिया। पता लगा है कि लखनऊ में कुछ ज्यादा कैश भिजवा रहे हैं लेकिन एटीएम खाली है, गांवों तक पैसा नहीं पहुंचा। हवाई अड्डे पर उतरा कैश पता नहीं लखनऊ के लिए है या पूरे प्रदेश के लिए। हमें नहीं लग रहा है कि हालात जल्द सुधरने जा रहे हैं।
केंद्र सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को रोक दिया। पूरे देश को एक साल पीछे कर दिया। लोग नाराज हैं, माहौल उनके पक्ष में नहीं है। जनता को जो दुख देता है, जनता उसे सबक सिखाती है।
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com