मां बनने के बाद टेनिस कोर्ट पर फिर से वापसी करेगी सानिया मिर्ज़ा

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने गुरुवार को कहा कि जनवरी 2020 में होने वाले होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट के जरिए वह मातृत्व अवकाश के बाद प्रतिस्पर्धी टेनिस में वापसी करने वाली हैं। 33 साल की सानिया ने पिछली बार अक्टूबर 2017 में चीन ओपन में भाग लिया था। अब वह होबार्ट इंटरनेशनल में विश्व रैंकिंग में 38वें स्थान पर काबिज यूक्रेन की नाडिया किचेनोक के साथ जोड़ी बनाएंगी। पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी करने वाली सानिया ने पिछले वर्ष अक्टूबर में बेटे इजहान को जन्म दिया।  सानिया ने सम्मेलन में कहा कि मैं होबार्ट में खेलूंगी, इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई ओपन में खेलूंगी। मैं अगले माह मुंबई में भी एक टूर्नामेंट (आईटीएफ महिला टूर्नामेंट) में खेलूंगी।

हालांकि उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में खेलना मेरी कलाई की चोट पर निर्भर करेगा, लेकिन होबार्ट और ऑस्ट्रेलियाई ओपन में जरूर खेलूंगी। छह ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली सानिया ने कहा कि वह पूरी तरह फिट है। उन्होंने कहा कि जब आप मां बन जाते है तो बहुत सारे बदलाव आते हैं। आपकी दिनचर्या और नींद का तरीका भी बदल जाती है। मैं अब खुद को फिट महसूस कर रही हूं, मेरा शरीर अब वैसा ही है जहां यह मेरे बच्चे के जन्म से पहले हुआ करता था। मैंने छह-सात महीने पहले वापसी के बारे में सोचना शुरू किया।

सानिया ऑस्ट्रेलियाई ओपन में अमेरिका के राजीव राम के साथ मिश्रित युगल जोड़ी बनाएंगी। सानिया ने यहां नए टेनिस कोर्ट का उद्घाटन करने के बाद कहा कि वह 2020 में टोक्यो में होने वाले ओलंपिक का टिकट पाने की कोशिश करेंगी। सानिया ने कहा कि मैंने तीन बार ओलंपिक में हिस्सा लिया है और पिछली बार खराब किस्मत के वजह से हम पदक नहीं जीत सके। मैं कोशिश करूंगी कि चौथी बार ओलंपिक में भाग ले सकूं,ये मेरे लिए सम्मान की बात होगी। मुझे ओलंपिक से पहले तीन ग्रैंड स्लैम में खेलने का मौका मिलेगा यह मेरे लिए सप्ताह दर सप्ताह और दिन दर दिन की बात है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com