Saturday , 29 January 2022

मकर संक्रांति के दिन घर में इस जगह रखें कौड़ियां, खुल जायेंगी किस्मत

Loading...

मकर संक्रांति का पर्व हर साल मनाया जाता है। इस साल यह पर्व 14 जनवरी को मनाया जाने वाला है। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं इस दिन किये जाने वाले उपाय।


1. कहा जाता है इस दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा और आराधना करने का बहुत महत्व है। इससे माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

2. इस दिन काले तिल और गुड़ के लड्डू बनाकर खाने से जहां घर में सुख समृद्धि आती है, वहीं इसका दान करने से सूर्य-शनि दोनों की कृपा प्राप्त होती है।

Loading...

3. इस दिन अपने सुख-सौभाग्य में वृद्धि के लिये चौदह की संख्या में किसी भी एक चीज़ का सुहागिन औरतों को दान करना चाहिए।
4. कहा जाता है मकर संक्रांति के दिन एक मुठ्ठी काले तिल लेकर परिवार के सभी सदस्यों के सिर पर 7 बार उसार कर घर के उत्तर दिशा में फेंक देने से अनायास होने वाली धनहानि में कमी आकर घर में धन की बरकत बनी रहती है।

5. संक्रांति की सुबह शुभ मुहूर्त में 14 स्वच्छ कौड़ियां लें। उसके बाद इन सभी को केसर मिश्रित दूध से स्नान कराएं और गंगाजल से धोकर एक साफ प्लेट में रख लें। अब महालक्ष्मी के सामने 2 दीपक जलाएं एक शुद्ध घी का और दूसरा तिल के तेल का। इसके बाद तिल के तेल का दीपक बाएं तरफ रखें और घी का दाएं तरफ। अब कौड़ियां ॐ संक्रात्याय नम: का 14 बार मंत्र पढ़कर सिद्ध कीजिए। उसके बाद में ठीक 12 बजे कौड़ियां उठा लीजिए और उन्हें अलग-अलग शुद्ध और बरकत के स्थान पर रख दीजिए।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com