Tuesday , 5 July 2022

भीम ऐप बाबा साहब अंबेडकर को श्रद्धांजलि है: मोदी

Loading...

बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की 126वीं जयंती के मौके पर पीएम मोदी ने नागपुर में उन्हें श्रद्धांजलि दी. अंबेडकर की याद में नागपुर के मनकापुर स्टेडियम में आयोजित डिजिधन मेले में भी पीएम मोदी ने हिस्सा लिया. यहां मोदी ने भीम ऐप के लिए एक नया पेमेंट सिस्टम शुरू किया साथ ही कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जो लोग भीम ऐप को प्रमोट करेंगे उन्हें पैसा कमाने का मौका मिलेगा.भीम ऐप बाबा साहब अंबेडकर को श्रद्धांजलि है: मोदी

मोदी ने कहा कि अगर कोई भीम ऐप दूसरे को सिखाता है तो उसे 10 रुपए मिलेंगे वहीं अगर कोई दुकानदार अपनी दुकान पर भीम ऐप से लेन-देन करेगा तो उसे 25 रुपए मिलेंगे. यह स्कीम 18 अक्टूबर तक जारी रहेगी. पीएम ने लोगों से अपील की कि देश को डिजिटल पेमेंट की ओर ले जाने की कोशिश करें  पीएम ने कहा कि ये भ्रष्टाचार के खिलाफ सफाई अभियान है, इसे समर्थन दें.

हथेली पर ‘मौत की वजह’ लिखकर मां-बाप को ‘जिंदगी का कलंक’ दे गया राजेन्द्र

मोदी ने कहा कि 2022 तक हर भारतीय के पास अपना घर होना चाहिए और सरकार इस दिशा में काम कर रही है. पीएम ने जयंती के मौके पर कई परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया और कहा कि देश के लोगों को स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों को पूरा करने का प्रयास करना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगले पांच सालों में हर भारतीय के पास एक घर होना चाहिए.

Loading...

मोदी ने कहा कि सबसे गरीब के पास भी अपना घर होना चाहिए और उस घर में बिजली, पानी और अन्य सुविधाएं होनी चाहिए. पास ही अस्पताल और स्कूल होना चाहिए. मोदी ने बाबा साहेब का जिक्र करते हुए कहा कि जिंदगी में संघर्षों का सामना करने के बावजूद उनमें थोड़ी सी भी कड़वाहट या बदले की भावना नहीं थी.

बता दें कि मोदी ने दिनभर के अपने कार्यक्रमों की शुरुआत दीक्षाभूमि की यात्रा के साथ की थी. दीक्षाभूमि वो जगह है जहां अंबेडकर और उनके छह लाख से भी अधिक समर्थकों ने बौद्ध धर्म अपनाया था. मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com