Thursday , 28 October 2021

भारत से कनाडा के लिए सीधी उड़ानें इस दिन से होगीं शुरू, प्रतिबंध को हटाने की योजना पर होगा पुनर्विचार

Loading...

नई दिल्ली: भारत से कनाडा के लिए सीधी उड़ानें 27 सितंबर को फिर से शुरू हो सकती हैं, लेकिन इसमें एक पेच फंसा है।  कोविड-19 महामारी के कारण चल रहे उड़ान प्रतिबंध को बुधवार को तीन उड़ानों में नई दिल्ली से यात्रा करने वाले यात्रियों के कनाडा पहुंचने पर किए गए कोरोना टेस्‍ट के परिणामों के आधार पर ही हटाया जाएगा।

पहले कदम के रूप में ट्रांसपोर्ट कनाडा ने कहा, ”बुधवार को नई दिल्ली से एयर कनाडा की तीन उड़ानों के सभी यात्रियों के आने पर कोविड-19 के लिए परीक्षण किया जाएगा, यह सुनिश्चित करने के लिए कि नए उपाय काम कर रहे हैं।”

भारत-से-कनाडा सीधी उड़ान प्रतिबंध 21 सितंबर को समाप्त हो गई थी, लेकिन इसको ट्रांसपोर्ट कनाडा द्वारा 26 सितंबर के अंत तक बढ़ा दिया गया है।

यदि अधिक संख्या में पॉजिटिव कोविड-19 परिणाम पाए जाते हैं, तो 27 सितंबर को उड़ान प्रतिबंध को हटाने की योजना पर पुनर्विचार किया जाएगा। ट्रांसपोर्ट कनाडा ने कहा, “महामारी विज्ञान की स्थिति विकसित होने के साथ-साथ सीमा और सार्वजनिक स्वास्थ्य उपाय भी परिवर्तन के अधीन हैं।”

कनाडा ने अप्रैल में भारत से सीधी उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया था, क्योंकि देश भर में कोविड-19 महामारी की डेल्टा वेरिएंट की दूसरी लहर चल रही थी।

इसके अलावा, अतिरिक्त शर्तें हैं जिन्हें उड़ान प्रतिबंध हटने के बाद भारत के यात्रियों को पूरा करना होगा। यात्रियों को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कनाडा द्वारा अनुमोदित जेनेस्ट्रिंग लैब से कोविड-19 के लिए परीक्षण करना होगा और परिणाम नेगेटिव होने पर ही उन्हें बोर्ड पर चढ़ने की अनुमति दी जाएगी।

Loading...

उस परीक्षा को “कनाडा के लिए उनकी सीधी उड़ान के निर्धारित प्रस्थान के 18 घंटे के भीतर” लेना होगा। कनाडा की यात्रा के लिए भारत में किसी अन्य लैब से किए गए कोविड-19 परीक्षणों को मान्यता नहीं दी जाएगी।

ओटावा में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने बताया, “हम अपने कनाडाई भागीदारों के साथ जुड़े रहना जारी रखते हैं और सामान्य वायु गतिशीलता को फिर से शुरू करने के महत्व पर जोर देते हैं।”

इस बीच, तीसरे देश के रास्ते भारत से आने वाले यात्रियों के लिए नियम समान हैं। उन्हें प्रस्थान के स्थान पर कनाडा के गंतव्य के लिए जाने वाली उड़ान में सवार होने के 72 घंटों के भीतर एक वैध नेगेटिव टेस्ट दिखाना होगा।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com