Wednesday , 6 July 2022

भारत में पेश हुई जीप कम्पास, जाने ये हो सकती है कीमत

Loading...

आखिरकार जीप ने अपनी एसयूवी कंपास से पर्दा उठा दिया है. आपको बता दें कि यह पहली ऐसी कार होगी जिसका निर्माण भारत में किया जाएगा. हालांकि अभी तक आधिकारिक रूप से यह कार लॉन्‍च नहीं की गई है. जीप इंडिया इस साल की आखिर तक इस कार की कीमत का खुलासा कर देगा. इस कार की कीमत 20 लाख रुपए के अंदर हो सकती है. आइए आपको अब बताते है जीप की इस दमदार एसयूवी की

खूबियों के बारे में.

देखिये वीवो वाई55एस का रिव्यू और जाने कि क्या है ख़ास
जीप कम्पास में दो इंजन के ऑप्‍शन है. इसके पेट्रोल वर्जन में 1.4 लीटर 4 सिलेंडर टर्बोचार्जड यूनिट दिया गया है जो 160 बीएचपी और 260 एनएम का टॉर्क उत्‍पन्‍न करता है. वहीं दूसरे वर्जन में 2.0 लीटर 4 सिलेंडर टर्बोचार्जड मोटर दी गई है जो  170 bhp और 350 Nm का टॉर्क पैदा करता है. इसमें 6 स्‍पीड मैनुअल और 7 स्‍पीड ऑटोमैटिक का गियरबॉक्‍स दिया गया है. जीप कम्पास में आपको फॉर व्‍हील ड्राइव सिस्टम मिलेगा.ड्राइविंग मोड्म्‍स में स्‍नो, सैंड और रॉक ऑप्‍शन दिया गया है.

जीप कम्पास इंजन पेट्रोल डीजल
विस्थापन 1.4 लीटर 2.0 लीटर
मैक्‍स पावर 160 बीएचपी से ऊपर 170 बीएचपी से ऊपर
मैक्‍स टॉर्क 260 एनएम 350 एनएम
ट्रांसमिशन 6-स्‍पीड एमटी/7-स्‍पीड ऑटो 6- स्‍पीड एमटी/7- स्‍पीड ऑटो

 जबकि कम्पास का डिज़ाइन अंतरराष्ट्रीय मॉडल के समान ही रखा गया है. यह कार 4×4 आर्किटेक्‍चर पर बनाई गई है. यह कार अन्‍य जीप मॉडल्‍स को देखकर तैयार की गई है. इसमें दिन में चलने वाली एलईडी लाइट और एलई डी टेल लैम्‍प दिए गए हैं. इतना ही नहीं इसमें ब्‍लैक रूफ ऑप्‍शन दिया गया है जो अकसर भारतीय ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करता है.

Loading...
जीप कम्पास एसयूवी
जीप कम्पास एसयूवी रंजगांव प्लांट में बनाई जाने वाला पहला मॉडल होगा. भारत का ये प्‍लांट दुनिया का एकमात्र कारखानों होगा जहां दाहिने हाथ से गाड़ी चलाने वाली जीप बनाई जाएगी.जीप कम्पास एसयूवी का शानदार फ्रंट लुक

सैमसंग गैलेक्सी सी7 प्रो में है कितना दम आइये जाने इस खबर में

इस नई जीप में के कारखाने में कुल निवेश 280 मिलियन डॉलर से अधिक हो गया है. फिएट क्रिसलर, ऑटोमोबाइल, भारत के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक केविन फ्लिन कहते हैं, यह एक वैश्विक प्रोडक्‍ट है. हमें खुशी है कि कम्‍पास भारत में बनाई जा रही है. भारत में कम्पास को 50 विभिन्न क्रमांतरों में पेश किया जाएगा.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com