Sunday , 29 May 2022

भारत के साथ आया अफगानिस्तान, पाकिस्तान को दी कड़ी चेतावनी

Loading...

इस्लामाबाद। अफगानिस्तान ने भारत के साथ कारोबार को लेकर पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान ने भारत से व्यापार को लेकर अफगानी व्यापारियों के लिए लाहौर स्थित वाघा बॉर्डर को नहीं खोला तो अफगानिस्तान भी पाकिस्तानी व्यापारियों के लिए ट्रांजिट रूट बंद कर देगा।

भारत के साथ आया अफगानिस्तान भी पाकिस्तान को कड़ी दी चेतावनी

भारत के खिलाफ हमें इस्तेमाल करता है पाकिस्तान

एक रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने ब्रिटेन के विशेष दूत ओवेन जेनकिंस से मुलाकात के दौरान कहा, ‘यदि पाकिस्तान ने अफगान व्यापारियों को उनके सामान के आयात और निर्यात के लिए वाघा बॉर्डर का इस्तेमाल नहीं करने दिया तो अफगानिस्तान भी पाकिस्तान को अफगान ट्रांजिट रूट का उपयोग नहीं करने देगा।’ गनी ने आगे कहा कि अफगानिस्तान अब पहले की तरह जमीन से घिरा हुआ देश नहीं है। इसके पास आयात और निर्यात के लिए कई रास्ते हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तानी व्यापारी ट्रांजिट रूट्स का इस्तेमाल करते हुए सेंट्रल एशिया और अन्य देशों से व्यापार करते हैं।

अफगान व्यापारियों को हुआ घाटा

Loading...

गनी ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा अफगानिस्तान के ताजे फलों को भेजे जाने के रास्तों को बंद कर देता है। इससे व्यापारियों को करोड़ों रुपयों को नुकसान होता है। अफगानिस्तान चाहता है कि क्षेत्र में आर्थिक सहयोग बढ़े और इसके लिए सभी तकनीकी समस्याओं को दूर किया जाए।

बता दें, अशरफ गनी का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच कई मुद्दों को लेकर तनाव चल रहा है। हाल में ही तोरखम बॉर्डर के मसले पर दोनों देशों के बीच विवाद पैदा हुआ था।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com