Sunday , 14 August 2022

भाजपा को रोकने के लिए अखिलेश की साईकिल पर सवार होगी कांग्रेस

Loading...

akhilesh_587da3482c354लखनऊ : समाजवादी पार्टी में अंर्तकलह होने और सपा का चुनाव चिन्ह भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जब्त कर लिए जाने के बाद अब सपा के वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भागीदारी करने को लेकर असमंजस बन जाने के बाद अब यह जानकारी सामने आई है कि समाजवादी पार्टी कांग्रेस से गठबंधन करने की तैयारी कर चुकी है। भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से दूर रखने के लिए उत्तरप्रदेश में भी कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, जनता दल यूनाईटेड, राष्ट्रीय जनता दल को साथ लेकर महागठबंधन के निर्माण की तैयारी हो रही है

हालांकि अभी इस बात में संशय है कि वह सरकार कितने समय तक चलेगी और उसकी नीतियां कितनी सफल होंगी। मिली जानकारी के अनुसार उत्तरप्रदेश की 403 विधानसभा सीटों पर समाजवादी पार्टी द्वारा कांग्रेस को 103 सीटें दी जा सकती है, इसके लिए कांग्रेस ने अपनी स्वीकृति दे दी है।

Loading...

इस 103 सीटों में से 89 पर कांग्रेस उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे जबकि 14 सीटों से कांग्रेस के चुनाव-चिह्न पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। दूसरी ओर 403 में से 275 सीटों पर समाजवादी पार्टी अपने प्रत्याशी मैदान में उतारेगी। दूसरी ओर आरएलडी को 20 सीटों पर प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारने का मौका मिल सकता है। माना जा रहा है कि मंगलवार को दोनों दल इस मामले में घोषणा कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com