Friday , 3 December 2021

बिजली को तरसते ग्रामवासी , एक माह से फुंका पड़ा है सरकारी नलकूप का ट्रांसफार्मर

Fire-80201मल्लावां। विद्युत विभाग की उदासीनता के चलते मुनौरापुर में सरकारी नलकूप पर लगा ट्रांसफार्मर एक माह से फुंका पड़ा है। इससे करीब डेढ़ सौ बीघा खेतों की सिंचाई नहीं हो पा रही है। मानसून की बारिश ने भले ही जिले में जमीन को सराबोर कर दिया हो लेकिन मल्लावां क्षेत्र को अभी भी मानसून की जोरदार बारिश का इंतजार है।
यही वजह है कि किसानों को धान की फसल की सिंचाई के लिए ट्यूबवेल का सहारा लेना पड़ रहा है। मुनौरापुर गांव में ट्यूबवेल होने के बावजूद किसानों को लाभ नहीं मिल रहा। गांव निवासी महेश, ताराचंद, मनोज, ओमप्रकाश, अजय अनवर ने बताया कि उनके गांव के सरकारी नलकूप पर लगा ट्रांसफार्मर एक माह पहले फुंक गया था। इस नलकूप से करीब 150 बीघा खेत की सिंचाई होती है। किसानों का कहना है कि धान की पौध तैयार हो चुकी है और रोपने के लिए खेतों में पंपसेट से पानी भरना पड़ रहा है जो किसानों को मंहगा साबित हो रहा है।

किसानों ने बताया कि ट्रांसफार्मर बदलने के लिए उन लोगों ने उपकेंद्र पर सूचना दे दी है इसके बावजूद समस्या का निदान नहीं हो सका। लोगों ने डीएम से फुंके ट्रांसफार्मर को बदलवाए जाने की मांग की है। इस बाबत अवर अभियंता अमरीश कुमार ने बताया की जानकारी मिली है शीघ्र ही खराब ट्रांसफार्मर को बदला जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com